×

Tokyo Olympics 2020: मुक्केबाजी में लवलीना बोरगोहेन का मेडल वाला पंच, जीता Bronze Medal

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक का 13वां दिन भारत के लिए शानदार रहा। मुक्केबाजी में भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) ने देश को तीसरा मेडल दिलाने में सफल रहीं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 4 Aug 2021 7:17 AM GMT (Updated on: 4 Aug 2021 7:55 AM GMT)
Lovlina Borgohain
X

लवलीना बोरगोहेन (फोटो- सोशल मीडिया) 

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक का 13वां दिन (Tokyo Olympics Day 13) भारत के लिए शानदार रहा। मुक्केबाजी में भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) ने देश को तीसरा मेडल दिलाने में सफल रहीं। ओलंपिक में लवलीना ने कांस्य पदक (Bronze Medal) जीता है।

आपको बता दें कि लवलीना वूमेंस वेल्टरवेट (64-69 किग्रा) सेमीफाइनल मैच में तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली से 0-5 से हार गईं, लेकिन इस हार के बाद भी वे देश को मेडल दिलाने में सफल रही हैं। वहीं दूसरी ओर कुश्ती में भारतीय पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

पीएम ने लवलीना को दी बधाई

लवलीना के इस जीत पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लवलीना को बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से ट्वीट कर लिखा है, "लवलीना बोरगोहेन आपने अच्छी तरह से मुकाबला लड़ा। बॉक्सिंग रिंग में उनकी सफलता कई भारतीयों को प्रेरित करती है। उनकी दृढ़ता और दृढ़ संकल्प सराहनीय है। कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।"

असम के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में अंकित होगा आपका नाम- असम सीएम

लवलीना के इस जीत के पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है। वही असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने भी लवलीना को बधाई देते कहा है, "असम की बेटी लवलीना बोरगोहाई को ओलंपिक बॉक्सिंग में कांस्य पदक जीतने पर बधाई। आपका नाम असम के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में अंकित हो जाएगा। आपकी अभूतपूर्व उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है।"

बताते चलें कि कुश्ती में दीपक पूनिया (Deepak Punia) ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल (86 किग्रा) में चीन के जुशेन लिन (Zushen Lin) को हराकर सेमीफाइन में प्रवेश कर लिया है। उनका अगला मुकाबला अमेरिका के डेविड टेलर से होगा। वही भारत के दूसरे पहलवान रवि कुमार दहिया (Ravi Kumar Dahiya) ने भी पुरुष फ्रीस्टाइल (57 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में जॉर्जी वांगेलोव को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story