×

Tokyo Olympics 2020: PM मोदी ने फोन कर बढ़ाया महिला हॉकी टीम का हौसला, सुनें भावुक बेटियों से क्या बोले प्रधानमंत्री

Tokyo Olympics 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों से बात की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 6 Aug 2021 9:18 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2021 9:53 AM GMT)
indian women hockey team breaks down during telephonic conversation with pm narendra modi
X

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) ने शानदार प्रदर्शन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ियों से बात की। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से बात कर उनका मनोबल बढ़ाया।

प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बात करते समय भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी फूट-फूटकर रोने लगीं। इस दौरान पीएम मोदी ने खिलाड़ियों की हौसला बढ़ाया और आप लोगों पर देश को गर्व है। बता दें कि भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन ब्रिटेन से 4-3 से हार गई और टीम कांस्य पदक से चूक गई।

पीएम मोदी के बातचीत का 2 मिनट 48 सेकंड का वीडियो सामने आया है। पीएम मोदी ने बेटियों से कहा कि आप सभी ने बहुत बढ़िया खेला है। आप लोगों ने इतना पसीना बहाया। सबकुछ छोड़कर आप सभी साधना कर रहे थे। आपका पसीना पदक नहीं ला सका, लेकिन करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बन गया है। आपके सभी साथियों और आपके कोच को बधाई देता हूं। बिल्कुल नहीं निराश होना।


वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रयासों से हम सभी अभिभूत हैं। विशेषकर हॉकी में हमारे बेटे-बेटियों ने जो इच्छाशक्ति दिखाई है, जीत के प्रति जो ललक दिखाई है, वो वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा है।

इससे पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के 41 साल बाद ओलंपिक में पदक जीतने के बाद कप्तान मनप्रीत सिंह, मुख्य कोच ग्राहम रीड और सहायक कोच पीयूष दुबे से फोन पर बात की और उन्हें बधाई दी।





Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story