×

Tokyo Olympics 2020: रवि दहिया के लिए क्यों भावुक हुए सुशील कुमार, जानिए क्या है दोनों का रिश्ता

Tokyo Olympics 2020: ओलिंपिक में रवि दहिया के फाइनल में हार और गोल्ड मेडल से चूक जाने के बाद पहलवान सुशील कुमार भावुक हो गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 5 Aug 2021 1:12 PM GMT (Updated on: 5 Aug 2021 1:39 PM GMT)
Sushil Kumar
X

एक मैच के दौरान सुशील कुमार ( फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics 2020: भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सिल्वर मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की है। रवि कुमार दहिया टोक्यो ओलंपिक में रूस के पहलवान जावुर युगुऐव से 57 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में 7-4 से हार गए। कुश्ती में भारत की तरफ से रवि दहिया सिल्वर मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय पहलवान बन गए हैं।

ओलिंपिक में रवि दहिया के फाइनल में हार और गोल्ड मेडल से चूक जाने के बाद पहलवान सुशील कुमार भावुक हो गए हैं। ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले सुशील कुमार हत्या के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद हैं। दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में रवि दहिया ने सुशील कुमार की देखरेख में ही कुश्ती के दांव पेच सीखे हैं। सुशील कुमार कुमार पर सागर धनखड़ के हत्या का आरोप है और फिलहाल वह तिहाड़ जेल में बंद हैं।
सुशील कुमार ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में ही रवि दहिया का मैच देखा। बताया जा रहा है कि ओलिंपिक में कुश्ती के 57 किलो वर्ग के फाइनल में रवि दहिया के हारने सुशील कुमार दुखी हो गए और भावुक हो गए। जेल प्रशासन की तरफ से पहलवान सुशील कुमार को दूसरे कैदियों के साथ ओलंपिक देखने के लिए जेल के खुले एरिया में टीवी देखने सुविधा प्रदान की गई है। मिली मुताबिक पहलवान सुशील कुमार दोपहर से ही टीवी पर ओलंपिक देखते रहे।
गौरतलब है कि हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले पहलवान रवि दहिया टोक्यो ओलिंपिक में 57 किलो वर्ग के फाइनल में पहुंचे थे, लेकिन वह गोल्ड मेडल नहीं जीत पाए। लेकिन रवि दहिया ने सिल्वर मेडल जीतकर भारत की झोली में डाल दिया।
भारत की तरफ ओलिंपिक में पहला सिल्वर मेडल पहलवान सुशील कुमार ने जीता था। रवि दहिया को सिल्वर मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राजनाथ सिंह और राहुल गांधी समेत दिग्गज नेताओं ने बधाई दी है।





Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story