×

Tokyo Olympics 2020: दीपक पूनिया के कोच ने रेफरी को उठाकर पटका, टोक्यो ओलंपिक से किया गया बर्खास्त

Tokyo Olympics 2020: भारतीय पहलवान दीपक पूनिया के विदेशी कोच को टोक्यो ओलिंपिक खेल गांव से बर्खास्त कर दिया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 6 Aug 2021 2:27 PM GMT (Updated on: 6 Aug 2021 2:46 PM GMT)
Tokyo Olympics 2020: दीपक पूनिया के कोच ने रेफरी को उठाकर पटका, टोक्यो ओलंपिक से किया गया बर्खास्त
X

Tokyo Olympics 2020: भारतीय पहलवान दीपक पूनिया (Deepak Puniya) के विदेशी कोच को टोक्यो ओलिंपिक ( Tokyo Olympics) खेल गांव से बर्खास्त कर दिया गया है। दीपक पूनिया के कोच मोराड गेड्रोव पर रेफरी से मारपीट के आरोप लगे हैं। कोच मोराड गेड्रोव ने दीपक पूनिया के कांस्य पदक मुकाबले में हारने के बाद रेफरी के साथ कमरे में जाकर मारपीट की और उनको पटक दिया।

बता दें कि 5 अगस्त यानी गुरुवार को दीपक पूनिया और माइल्स अमाइन के बीच मुकाबला हुआ था। इसमें अमाइन ने पूनिया को 3-2 से शिकस्त दी थी।

पुनिया के कोच ने रेफरी पर किया हमला

दीपक पूनिया का मैच खत्म होने के बाद उनके कोच मोराड गेड्रोव (Morad Gaidrov) रेफरी के कमरे में पहुंचे और उन पर हमला बोल दिया। कोच मोराड गेड्रोव ने रेफरी के साथ जमकर मारपीट की। इस घटना की जानकारी विश्व कुश्ती निकाय (FILA) ने IOC और भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को दी।
इसके बाद दीपक पुनिया के कोच मोराड गेड्रोव के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई। मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) ने मोराड गेड्रोव को बर्खास्त कर दिया है।
विश्व कुश्ती निकाय ने इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी (IOC) से मांग की है कि मोराड गेड्रोव (Morad Gaidrov) पर कड़ी कार्रवाई हो। इससे पहले गोड्रोव ने साल 2004 के एथेंस ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में हारने के बाद अपने विपक्षी पर हमला किया था।

कास्य पदक मुकाबले में हारे थे पुनिया

बुधवार को सेमीफाइनल में दीपक पुनिया को अमेरिका के डेविड टेलर ने हरा दिया था। इसके बाद दीपक के कांस्य पदक जीतने की संभावना थी, लेकिन इस हार बाद उनके कांस्य पदक जीतने की उम्मीद टूट गई। कांस्य पदक के खेले गए मैच में दीपक ने पहले पीरियड में दो अंक जुटाए लेकिन अमीन ने भी एक अंक बना लिया। दीपक पहले पीरियड में 2-1 की बढ़त हासलि कर ली। लेकिन दूसरे राउंड में अमीन ने वापसी की और 3-2 से बढ़त बना ली। इसके बाद फिर उन्होंने दीपक को हराकर एक अंक हासिल कर लिया और जीत कांस्य पदक अपने नाम कर लिया।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story