×

Tokyo Olympics: मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों का हुआ सम्मान, नीरज चोपड़ा ने कही दिल को छूने वाली बात

Tokyo Olympics: सम्मान समारोह के मंच पर नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक की कुछ दिलचस्प बातें बताईं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 9 Aug 2021 4:15 PM GMT
Tokyo Olympics 2020
X

सम्मान समारोह के दौरान नीरज चोपड़ा, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और किरण रिजिजू (फोटो: ट्टिवटर) 

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। इसके बाद भारतीय एथलीट सोमवार को ओलंपिक से स्वदेश पहुंचे। सभी खिलाड़ियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ। इसके बाद पदक जीतने वाल खिलाड़ी अशोका होटल पहुंचते हैं। यहां पर सभी की निगाहें स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा थी।


यहां पर पदक विजेताओं को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व खेल मंत्री किरण रिजिजू सहित अन्य हस्तियां मौजूद थीं। ओलंपिक पदक विजेताओं के सम्मान समारोह में बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन, पहलवान बजरंग पुनिया, पुरुष और महिला हॉकी टीमों समेत अन्य खिलाड़ी मौजूद रहे।

सम्मान समारोह के मंच पर नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक की कुछ दिलचस्प बातें बताईं। भाला फेंक एथलीट ने कहा कि यह गोल्ड मेडल सिर्फ मेरा नहीं है, यह पूरे देश का भारत का है। उन्होंने दिलचस्प बात बताते हुए कहा कि जब से मेडल जीता हूं। इसे मैं जेब में ही रखकर घूम रहा हूं।


इसके बाद नीरज ने बताया कि जब से मेडल मिला है, उस दिन से नहीं खाना खा पाया हूं और नहीं सो पाया हूं। नीरज ने बताया कि मुझे लगता है कि कि ये मेरा पर्सनल बेस्ट थ्रो था, इसलिए ऐसा महसूस हुआ कि बेहतर किया हूं। यही कारण था कि थ्रो के बाद पीछे नहीं देखा। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि आप अपना 100 फीसदी दो और किसी से डरिए नहीं।


बता दें कि भारत ने ओलंपिक में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। भारत ने टोक्यों ओलंपिक में 7 पदक जीते हैं जिसमें एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार कांस्य पदक शामिल हैं। इससे पहले भारत ने लंदन ओलंपिक में 6 मेडल जीते थे।






Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story