×

Tokyo Olympics: दुनिया के सबसे बड़े खेल समारोह में कोरोना का संकट, वैज्ञानिकों ने किया आगाह

Tokyo Olympics: टोक्यो में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों के बारे में विशेषज्ञों ने आगाह किया है कि ये खेल जापान और दुनिया के कई देशों में कोरोना महामारी की नई लहर का कारण बन सकते हैं, जिसको लेकर सरकार को अभी से अलर्ट होना पड़ेगा।

Ranjana Kahar
Report Ranjana KaharPublished By Ashiki
Published on: 2 July 2021 11:32 AM GMT (Updated on: 2 July 2021 11:33 AM GMT)
Japan has imposed strict restrictions on the Indian contingent going to participate in the Tokyo Olympics.
X

टोक्यो ओलिम्पिक (फोटो-सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics: जापान (Japan) में 2020 में आयोजित होने वाले ओलंपिक गेम को 2020 में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते रद्द करना पड़ा था, लेकिन 2021 में इसके आयोजन को लेकर चर्चा की जा रही थी। हालांकि बाद में जापान सरकार और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने तमाम मुद्दों पर विचार करने के बाद इसके आयोजन को हरी झडी दिखा दी।

बता दें कि टोक्यो (Tokyo) में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों के बारे में डॉक्टर, विशेषज्ञों ने आगाह किया है कि ये खेल जापान और दुनिया के कई देशों में कोरोना महामारी की नई लहर का कारण बन सकते हैं, जिसको लेकर सरकार को अभी से अलर्ट होना पड़ेगा।


अब ओलपिंक खेलों के शुरू होने में ज्यादा दिन नहीं रह गए हैं। इस बीच कोरोना विशेषज्ञ लगातार आगाह कर रहे है कि ये खेल जापान और दुनिया के कई देशों में कोरोना महामारी की नई लहर का कारण बन सकते है। बता दें कि 23 जुलाई से शुरू होने वाले इस खेल का समापन आठ अगस्त को हो जाएगा। ओलंपिक में इस बार 33 खेलों में 339 मेडल के लिए मुक़ाबले होंगे। पहला पदक समारोह 24 जुलाई को होगा।

Ashiki

Ashiki

Next Story