×

Lovlina Borgohain ने रचा इतिहास, टोक्यो ओलंपिक में भारत का एक और मेडल पक्का, CM ने दी बधाई

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में आठवें दिन बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 30 July 2021 4:51 AM GMT
Lovlina Borgohain ने रचा इतिहास, टोक्यो ओलंपिक में भारत का एक और मेडल पक्का
X

लवलीना बोरगोहेन (फोटो साभार- ट्विटर) 

Lovlina Borgohain: टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए आठवें दिन की शुरुआत काफी अच्छी रही। मीराबाई चानू (Saikhom Mirabai Chanu) द्वारा पहला मेडल (first medal for India in Olympics) जीतने के बाद भारत को दूसरे पदक का इंतजार था, जो कि पूरा हो गया है। दरअसल, भारतीय बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने आज शानदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया है। उन्होंने चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को मात देते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है और इसी के साथ ओलंपिक में भारत का एक और मेडल (India's Second Medal In Olympics) भी पक्का हो गया है।

बता दें कि बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने महिला 69 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को 4-1 से हार का मुंह दिखाया। इसी के साथ उन्होंने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। उनकी जीत पर असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma ने ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी है।

कौन हैं लवलीना बोरगोहेन

अगर बात की जाए कि लवलीना बोरगोहेन कौन हैं (Lovlina Borgohain Kaun Hai), किस खेल से संबंधित हैं (Lovlina Borgohain Kis Khel Se Sambandhit Hai) तो बता दें कि 24 साल वर्षीय लवलीना असम के गोलाघाट जिले के छोटे से गांव बरोमुखिया की रहने वाली हैं और भारतीय बॉक्सर हैं।

लवलीना बोरगोहेन की उपलब्धियां (Lovlina Borgohai Achievements)

लवलीना बोरगोहेन मुक्केबाजी में इस साल दुबई में आयोजित की गई एशियाई चैंपियनशिप में कास्य पदक हासिल कर चुकी हैं। इसके अलावा लवलीना ने विश्व चैंपियनशिप में भी दो कांस्य पदक हासिल किया है। अब उन्होंने ओलंपिक (Lovlina Borgohain Olympics) में पदक जीतने की अपनी राह आसान कर ली है।

मुक्केबाजी में भारत को ओलंपिक में मिले दो पदक

विजेंदर सिंह

बीजिंग ओलंपिक (2008)- कांस्य पदक

एमसी मैरीकॉम

लंदन ओलंपिक (2012)- कांस्य पदक

लवलीना बोरगोहेन

टोक्यो ओलंपिक (2020)

दीपिका आज दिला सकती हैं गोल्ड मेडल

लवलीना बोरगोहेन के अलावा दुनिया की नंबर 1 महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने भी आज अपना शानदार प्रदर्शन किया और क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। आज दीपिका कुमारी ओलंपिक में भारत को पहला गोल्ड दिला सकती हैं। दीपिका कुमारी ने रूस ओलंपिक समिति की सेनिया पेरोवा को 6-5 हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। क्वार्टर फाइनल में दीपिका का मुकाबला कोरिया की आन सान से होगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story