×

Tokyo Olympics: हार से हताश मैरीकॉम लेंगी संन्यास! बताया आगे का प्लान

Tokyo Olympics: 6 बार की वर्ल्‍ड चैंपियन रहीं मैरीकॉम ओलंपिक में हारने के बाद काफी दुखी हैं और उन्होंने इस फैसले पर असंतोष जाहिर किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 29 July 2021 5:12 PM GMT
Tokyo Olympics: हार से हताश मैरीकॉम लेंगी संन्यास! बताया आगे का प्लान
X

मैरीकॉम (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Tokyo Olympics: जापान की राजधानी टोक्यो में खेले जा रहे खेलों के महाकुंभ यानी ओलंपिक का आज सातवां दिन रहा। भारत की तरफ से मुक्केबाजी करने उतरीं दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को आज हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ उनका टोक्‍यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में सफर खत्म हो गया है व उनके पदक जीतने का भी सपना टूट गया। मैरीकॉम 51 किग्रा फ्लाइवेट कैटेगरी के प्री क्‍वार्टर फाइनल में कोलंबिया की इंग्रिट वालेसिया से 2-3 से हार गईं।

हालांकि 6 बार की वर्ल्‍ड चैंपियन रहीं मैरीकॉम का मानना है कि उनके साथ न्याय नहीं हुआ है। दरअसल, उन्हें लगा था कि उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल का मुकाबला जीत लिया है और वालेसिया को विजेता करार देने से पहले उन्होंने अपना हाथ भी ऊपर उठा लिया था, लेकिन अंपायर के फैसले ने उन्हें जोर का झटका दिया। क्योंकि 2 जजों ने इंग्रिट के पक्ष में फैसला सुनाया, जबकि दो मैरीकॉम के पक्ष में रहे। इसके बाद भी इंग्रिट को जीता करार दे दिया गया।

एमसी मैरीकॉम (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

क्या संन्यास लेने का सोच रही हैं मैरीकॉम

इस हार से मैरी काफी हताश हैं और उन्होंने कहा कि वे जजों के फैसले से खफा हैं और उन्हें काफी दुख है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें दूसरे राउंड में सर्वसहमति से जीतना चाहिए था, लेकिन इस निराशा के चलते वो ब्रेक नहीं लेंगी। अपने संन्यास पर उन्होंने कहा कि मैं बॉक्सिंग से ब्रेक नहीं लूंगी। कुछ समय अपने परिवार के साथ बिताएंगी और जब कोई प्रतियोगिता होगी तो वो अपना हुनर फिर से दिखाएंगी।

बताते चलें कि हार के बाद राष्ट्रीय सहायक कोच और मैरीकॉम के निजी ट्रेनर छोटे लाल यादव ने स्‍कोरिंग सिस्‍टम पर सवाल खड़े किए हैं। उन्‍होंने कहा कि मैं इस स्‍कोरिंग सिस्‍टम को नहीं समझता। मैरीकॉम पहला राउंड 1-4 से कैसे हार गई, जब इन दोनों को अलग करने वाली कोई बात ही नहीं थी। यह बहुत निराशाजनक है, लेकिन मुझे लगता है कि यह किस्‍मत की बात है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story