×

Tokyo olympics: ओलंपिक में कोरोना का डर, उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे सिर्फ 30 खिलाड़ी

Tokyo Olympics: कोरोना के डर की वजह से इस बार ओलंपिक गेम के उद्घाटन समारोह में केवल 30 भारतीय खिलाड़ी ही हिस्सा लेंगे।

Ranjana Kahar
Written By Ranjana Kahar / Ranjana KaharPublished By Shreya
Published on: 22 July 2021 10:58 AM GMT
Tokyo Olympics
X

टोक्यो ओलंपिक (डिजाइन फोटो- न्यूजट्रैक)

Tokyo Olympics: कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) के बीच 23 जुलाई को शुरू होने वाले ओलंपिक गेम (Olympic Games) के उद्घाटन समारोह में इस बार भारत के सिर्फ 30 खिलाड़ी ही भाग लेंगे। उन सभी खिलाड़ियों को कोरोना के चलते समारोह से दूर रहने को कह दिया गया है।

इसके साथ ही शुक्रवार को 6 अधिकारियों के साथ भारतीय दल उद्घाटन समारोह में भाग लेगा। बता दें कि ओलंपिक खेलों से जुड़े एक भारतीय अधिकारी ने कहा कि 'हम ऐसी स्थिति पैदा करना नहीं चाहते कि हमारे खिलाड़ियों के संक्रमित होने का डर हो। इसी वजह से उद्घाटन समारोह में खिलाड़ियों और अधिकारियों की सख्या 50 से कम रखने का फैसला किया गया है।' कोचों और दल प्रमुख से मुलाकात के बाद यह फैसला लिया गया।

बताते चलें कि भारत की तरफ से 125 से अधिक खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक में भाग ले रहे हैं और भारतीय दल में 228 सदस्य हैं, जिनमें अधिकारी, कोच, सहयोगी स्टाफ और वैकल्पिक खिलाड़ी शामिल हैं।

भारतीय दल के उप प्रमुख प्रेम कुमार वर्मा ने बुधवार को कहा था, 'हर देश के छह अधिकारियों को समारोह में भाग लेने की अनुमति दी गई है, लेकिन खिलाड़ियों की संख्या पर रोक नहीं है। हमने हालांकि खिलाड़ियों को सलाह दी है कि जिनकी अगले दिन स्पर्धा है, वे समारोह से दूर रहें।

पहले दिन किसका होगा मुकाबला

पहले दिन मुक्केबाज, तीरंदाजों, और महिला तथा पुरूष हॉकी टीम का मुकाबला है। पुरूष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम भारतीय टीम के ध्वजवाहक है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story