×

Tokyo Olympics: फाइनल की रेस से बाहर हुईं पीवी सिंधु, लेकिन अभी भी जीत सकती हैं मेडल

Tokyo Olympics: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) सेमीफाइनल मुकाबला हार गई हैं। उन्हें चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग से हार का सामना करना पड़ा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 31 July 2021 11:54 AM GMT (Updated on: 31 July 2021 12:49 PM GMT)
Tokyo Olympics: फाइनल की रेस से बाहर हुईं पीवी सिंधु, लेकिन अभी भी जीत सकती हैं मेडल
X

पीवी सिंधु (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics: जापान की राजधानी टोक्यो में हो रहे ओलंपिक (Olympic Games) में भारत को बैडमिंटन में भी बड़ा झटका लगा है। दरअसल, भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) और चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें सिंधु को हार का सामना करना पड़ा है। इस सेमीफाइनल मुकाबले में जू यिंग ने सिंधु को सिंधु को 21-18 से हरा दिया।

हालांकि अब सिंधु के पास कांस्य पदक (Bronze Medal) जीतने का मौका है। सिंधु के अगले मैच (PV Sindhu Next Match) की बात करें तो वह अब कांस्य के लिए चीन की HE Bing Jiao के साथ मुकाबला खेलेंगी। वहीं, दूसरी ओर पहली बार ओलंपिक पदक पक्का करने वाली जू यिंग अब गोल्ड मेडल के लिए चीन के ही Chen Yu Fei को चुनौती देंगी।

पीवी सिंधु (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

देश को सिंधु से थी गोल्ड की उम्मीदें

बता दें कि देश को पीवी सिंधु (Pusarla Venkata Sindhu) से गोल्ड की काफी उम्मीदें थीं, वो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही थीं, लेकिन आज सेमीफाइनल में उन्हें दोनों मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद वो फाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं। हालांकि उन्होंने लगातार दूसरी बार ओलिंपिक के अंतिम-8 में जगह बनाई थी।

रियो ओलंपिक में फाइनल में बनाई थी जगह

गौरतलब है कि इससे पहले सिंधु ने रियो में हुए ओलंपिक में फाइनल तक पहुंची थीं और सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। अब अगर वो चीनी खिलाड़ी HE Bing Jiao को हराती हैं तो कांस्य अपने नाम कर सकती हैं। अगर वो टोक्यो में भी मेडल जीतती हैं तो वह दो ओलिंपिक मेडल जीतने वाली भारत की दूसरी महिला खिलाड़ी बन जाएंगी। इससे पहले पहलवान सुशील कुमार ने इसे हासिल किया था। उन्होंने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज और 2012 लंदन ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीता था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story