×

Tokyo Olympics: मेडल के बेहद करीब पीवी सिंधु, कल होगा अगला मुकाबला

Tokyo Olympics: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु दूसरा ओलिंपिक मेडल जीतने से दो जीत दूर हैं। कल क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागूची से सामना होगा।

Ranjana Kahar
Written By Ranjana KaharPublished By Shreya
Published on: 29 July 2021 4:22 PM GMT
Tokyo Olympics: मेडल के बेहद करीब पीवी सिंधु, कल होगा अगला मुकाबला
X

पीवी सिंधु (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (Pusarla Venkata Sindhu) टोक्यो ओलिंपिक में महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। सिंधु ने लगातार दूसरी बार ओलिंपिक के अंतिम-8 में जगह बनाई हैं। सिंधु रियो में फाइनल तक पहुंचीं और सिल्वर मेडल जीता था।

अगर वे टोक्यो में भी मेडल अपने नाम करती हैं तो वह दो ओलिंपिक मेडल जीतने वाली भारत की दूसरी महिला खिलाड़ी बन जाएंगी। इससे पहले पहलवान सुशील कुमार ने इसे हासिल किया था। सुशील कुमार ने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज और 2012 लंदन ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीता था।

पीवी सिंधु (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

क्वार्टर फाइनल में जापान से मुकाबला

अगर बात करें सिंधु के अगले मैच (PV Sindhu Next Match) की तो अब क्वार्टर फाइनल में उनका सामना जापान की अकाने यामागूची से होगा। सिंधु की वर्ल्ड रैंकिंग 7 है वहीं, यामागूची 5वें नंबर की खिलाड़ी हैं। यामागूची के खिलाफ सिंधु का ओवरऑल रिकॉर्ड 11-7 का है। लेकिन, दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए पिछले तीन मुकाबलों में यामागूची ने दो में जीत हासिल की है। सिंधु अगर यह मैच जीतती हैं तो सेमीफाइनल में उनके सामने वर्ल्ड नंबर-1 चाइनीज ताइपे की ताइ जू यिंग या वर्ल्ड नंबर-6 थाईलैंड की रात्चानोक इंतानोन हो सकती हैं।

आपको बता दें कि सिंधु टोक्यो ओलिंपिक में लगातार 3 मैच जीत चुकी हैं। ग्रुप स्टेज के दो और प्री क्वार्टर फाइनल में उन्होंने एक भी गेम नहीं गंवाया है। सिंधु ने पिछले कुछ महीनों में अपने डिफेंस पर काफी मेहनत की है और इसका उन्हें फायदा भी मिला है

कोरोना महामारी का असर दुनियाभर के एथलीट पर पड़ा। सिंधु भी इससे अछूती नहीं रहीं। कई टूर्नामेंट कैंसिल होने के कारण उन्हें मैच प्रैक्टिस नहीं मिल पा रही थी। इस चुनौती से निबटने के लिए उनके कोरियाई कोच पार्क ते सैंग ने उन्हें काल्पनिक मैच सिचुएशन क्रिएट कर प्रैक्टिस कराई है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story