×

Saikhom Mirabai Chanu: इंडिया में मीराबाई चानू का जोरदार स्वागत, फोटो शेयर कर कहा- शुक्रिया

Saikhom Mirabai Chanu: टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला मेडल जीताने वालीं मीराबाई चानू स्वदेश लौट आई हैं, जहां पर उनका जोरदार स्वागत किया गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 26 July 2021 12:44 PM GMT
Saikhom Mirabai Chanu: इंडिया में मीराबाई चानू का जोरदार स्वागत, फोटो शेयर कर कहा- शुक्रिया
X

 मीराबाई चानू (फोटो साभार- ट्विटर) 

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए पहला मेडल (First Medal In Tokyo Olympics 2020) जीतने वाली भारतीय महिला स्टार वेटलिफ्टर मीरा बाई चानू (Saikhom Mirabai Chanu) की स्वदेश वापसी हो चुकी है। जब चानू एयरपोर्ट पहुंची तो वहां पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। मीराबाई ने खुद अपने स्वदेश वापसी की जानकारी देते हुए सभी का शुक्रिया अदा किया है।

मीराबाई चानू ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो पोस्ट करते हुए सभी को शुक्रिया कहा है। उन्होंने लिखा कि इतने प्यार और समर्थन के बीच यहां वापस आकर खुशी हो रही है। बहुत - बहुत धन्यवाद।

सिल्वर मेडल जीतकर रचा इतिहास

आपको बता दें कि वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में 49 किलो ग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। चानू ने भारत का 21 साल का इंतजार खत्म कर दिया है। दरअसल, इससे पहले कर्णम मल्लेश्वरी ने सिडनी ओलंपिक 2000 में भारोत्तोलन यानी वेटलिफ्टिंग में देश क कांस्य पदक दिलाया था। उसके बाद से ओलंपिक में इस खेल में भारत को कोई मेडल नहीं मिला था।

गोल्ड मेडल में तब्दील हो सकता है चानू का सिल्वर मेडल

हालांकि अब खबर है कि मीराबाई चानू का रजत पदक मेडल गोल्ड में बदल सकता है। दरअसल, इस स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाली चीनी खिलाड़ी होऊ झिऊई पर डोपिंग का शक है। ऐसे में उनका परीक्षण किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि होऊ झिऊई आज अपने देश लौटने वाली थीं, लेकिन उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया गया है और वहीं पर रुकने को कहा गया है। बता दें कि इससे पहले भी ओलंपिक में डोपिंग में फेल होने पर खिलाड़ी का मेडल छीना गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story