×

Tokyo Olympics: महिला हॉकी खिलाड़ी के परिजनों के साथ बदसलूकी, हार के बाद लोगों ने किया हंगामा

Tokyo Olympics: सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली हार के बाद एक महिला खिलाड़ी के घर के बाहर लोगोंं ने हंगामा किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 5 Aug 2021 9:33 AM GMT
Tokyo Olympics: महिला हॉकी खिलाड़ी के परिजनों के साथ बदसलूकी, हार के बाद लोगों ने किया हंगामा
X

वंदना कटारिया (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics: जापान की राजधानी टोक्यो में जारी 'खेलों के महाकुंभ' यानी ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में कल भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women's Hockey Team) को सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। अर्जेंटीना (Argentina) से मिली हार के बाद टीम की एक खिलाड़ी के परिवार को कुछ लोगों की बदसलूकी का सामना करना पड़ा है।

दरअसल, उत्तराखंड (Uttarakhand) के हरिद्वार (Haridwar) में महिला हॉकी टीम की महिला खिलाड़ी वंदना कटारिया (Vandana Katariya) के घर के पास कुछ लोगों ने भारत विरोधी नारेबाजी की। इसके साथ ही उन्होंने वंदना के परिवार के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। हालांकि इस मामले में स्थानीय पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। हरिद्वार के सिडकुल थाने में वंदना के भाई चंद्रशेखर कटारिया (Chandrashekhar Kataria) की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मैच के दौरान वंदना कटारिया (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मैच खत्म होने के बाद स्थानीय लोगों ने की बदसलूकी

बताया जा रहा है कि कल जब ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम और अर्जेंटीना (India vs Argentina) के बीच सेमीफाइनल मुकाबला हो रहा था, वंदना का पूरा परिवार इस मैच को देख रहे थे और जैसे ही मैच खत्म हुआ और भारतीय टीम के हारने की सूचना सामने आई, वैसे ही उनके घर के पास के कुछ लोगों ने खिलाड़ी के घर के बाहर आकर आतिशबाजी करने लगे और भारत विरोध नारेबाजी की।

वहीं, वंदना कटारिया के परिजनों ने इसका विरोध किया और पुलिस को इस मामले की जानकारी दी। यही नहीं परिजनों ने पुलिस को कार्रवाई न होने पर आत्मदाह तक करने की धमकी दी। इसके बाद घटना की जानकारी पाकर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में किाय। साथ ही आतिशबाजी करने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में भी ले लिया है। आपको बता दें कि वंदना कटारिया भारतीय टीम में फॉरवर्ड पॉजिशन पर खेलती हैं, इस ओलंपिक में उन्होंने एक हैट्रिक भी स्कोर की है।

महिला हॉकी टीम (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कांस्य जीतने की उम्मीद बाकी

जाहिर है कि पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली महिला टीम का मुकाबला कल अर्जेंटीना (India vs Argentina) के साथ था। अर्जेंटीना ने 2-1 से भारत को सेमीफाइनल में हरा दिया था और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। भारतीय महिला टीम को भले ही सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा हो और गोल्ड और सिल्वर मेडल हाथ से निकल गया है, लेकिन अभी भी भारतीय टीम के पास कांस्य मेडल जीतने की उम्मीद बाकी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story