×

Tokyo Olympics: ओलंपिक पर कोरोना का साया, अब वॉलंटियर हुआ संक्रमित

Tokyo Olympics: ओलंपिक में वॉलंटियर के कोरोना संक्रमित पाए जाने का पहला मामला आया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 20 July 2021 9:12 AM GMT
Tokyo Olympics: ओलंपिक पर कोरोना का साया, अब वॉलंटियर हुआ संक्रमित
X

टोक्यो ओलंपिक (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics: कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से टला टोक्यो ओलंपिक जल्द ही शुरू होना जा रहा है, लेकिन इससे पहले ओलंपिक खेलों पर कोरोना का साया मंडरा रहा है। खेल गांव में कोरोना का मामला सामने आने के बाद अब खेलों में वॉलंटियर के कोरोना संक्रमित पाए जाने का पहला मामला आया है। इसकी जानकारी टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने मंगलवार को दी है।

आयोजकों ने बताया कि वॉलंटियर के अलावा सात और ठेकेदार भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद अब तक संक्रमित होने वाले ठेकेदारों की संख्या 36 हो गई है। बता दें कि इससे पहले पांच खिलाड़ी भी कोविड-19 संक्रमित पाए गए थे। जिनमें से तीन खेलगांव में ही रह रहे थे। कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद ओलंपिक से जुड़े कुल मामलों की संख्या 67 तक जा पहुंची है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कब से शुरू हो रहे हैं ओलंपिक?

अगर आप जानना चाह रहे हैं कि ओलंपिक कब शुरू हो रहा है (Olympics Kab Shuru Ho Raha) तो बता दें कि ओलंपिक गेम (Olympics Games) जापान की राजधानी टोक्यो (Tokyo) में 23 जुलाई 2021 से शुरू होगा, जबकि 8 अगस्त 2021 को इसका समापन होगा। वहीं, टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए भारतीय खिलाड़ियों का पहला दल 17 जुलाई को रवाना हो चुका है।

भारत की ओर से हिस्सा लेगा अब तक का सबसे बड़ा दल

खेलों के इस महाकुंभ के लिए भारतीय खिलाड़ी (Indian Players) जोर शोर से तैयारी करने में जुटे हुए हैं। टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स में भारत की ओर से करीब 126 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। आपको बता दें कि ओलंपिक में भारत से भेजे जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा दल है। इस बार कोरोना महामारी के बीच ओलंपिक खेल दर्शकों के बिना कराए जा रहे हैं। इसमें स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन हो रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story