×

Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा और बजरंग पुनिया ने बढ़ाई देश की आन-बान-शान, सोशल मीडिया पर छाए रहे भारत के लाल

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में आज का दिन भारत के लिए काफी खास है। भारत के हिस्से में जैवलिन थ्रो में पहला मेडल आया है।

Shreya
Published on: 7 Aug 2021 1:16 PM GMT
Tokyo Olympics: नीरज चोपड़ा और बजरंग पुनिया ने बढ़ाई देश की आन-बान-शान, सोशल मीडिया पर छाए रहे भारत के लाल
X

नीरज चोपड़ा-बजरंग पुनिया (फोटो साभार- ट्विटर)

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में आज का दिन भारत कभी नहीं भूल सकता है। आज देश के दो लाल ने भारत का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। पहले तो फ्री स्टाइल कुश्ती में स्टार रेसलर बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) कांस्य जीतकर देश को छठवां मेडल जीताया तो वहीं दूसरी ओर स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। इसी के साथ ओलंपिक में भारत की झोली में 7 मेडल आ गए हैं, जिनमें एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार कांस्य शामिल हैं।

बात की जाए रेसलर बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) की तो उन्होंने कुश्ती में अपना पहले ओलंपिक मेडल जीता है। बजरंग भले ही सेमीफाइनल मुकाबला न जीत पाए हो, लेकिन कजाखिस्तान के पहलवान दौलत नियाजबेकोव को हराकर अपने नाम ब्रॉन्ज मेडल कर लिया है। बजरंग ने नियाजबेकोव को 8-0 से मात दी। पुनिया की जीत से पूरा देश काफी खुश है।

नीरज चोपड़ा (फोटो साभार- ट्विटर)

नीरज ने रच दिया इतिहास

वहीं शनिवार को भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने भी देश को जैवलिन थ्रो में पहला गोल्ड मेडल जीताया है। उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 87.58 मीटर का है। बता दें कि ओलंपिक के इतिहास में अब तक भारत ने ट्रैक और फील्ड एथलेटिक्स में मेडल नहीं जीता है। लेकिन नीरज चोपड़ा ने ऐसा कर इतिहास रच दिया है। वहींं, ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत को 13 साल बाद दूसरा गोल्ड मिला। पहली बार दिग्गज शूटर अभिनव बिंद्रा ने बीजिंग ओलंपिक 2008 में भारत को गोल्ड मेडल जीताया था। बता दें कि नीरज आर्मी का हिस्सा रह चुके हैं।

जश्न में डूबा पूरा देश

भारत के इन दोनों लाल की जीत के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भी भावुक दिख रहे हैं। पूरा भारत आज जश्न में डूबा हुआ है। दिग्गज से लेकर सभी भारतीय नीरज चोपड़ा और बजरंग पुनिया को बधाई दे रहे हैं। चलिए आपको दिखाते हैं कि कैसे भारत के दोनों लाल को जीत के लिए सोशल मीडिया पर बधाई मिल रही है।

कपिल शर्मा ने दी बधाई

Gaurav Pandhi का ट्वीट



सेना की तरफ से मिल रही बधाई

सेफ पंकज ने दी बधाई


अनिल कपूर ने दी बधाई

PM ने पुनिया को दी बधाई

प्रधानमंत्री ने नीरज चोपड़ा के लिए किया ट्वीट

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने पुनिया के लिए लिखी ये बात



दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story