×

Tokyo Olympics: बजरंग पूनिया ने जीता पहला 'दंगल', पदक की ओर बढ़ाए कदम

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में आज स्टार रेसलर बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 6 Aug 2021 3:52 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2021 4:11 AM GMT)
Tokyo Olympics: बजरंग पुनिया ने जीता पहला दंगल, पदक की ओर बढ़ाए कदम
X

 बजरंग पुनिया (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक में आज स्टार रेसलर बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। उन्होंने 65 किग्रा भार वर्ग में किर्गिस्तान के अरनाजर अकमातालिव को हरा कर अगले चरण में अपने जगह पक्की कर ली है। दोनों ने 3-3 का स्कोर किया, लेकिन पुनिया को तकनीकी आधार पर इस राउंड का विजेता करार दिया गया है। अब क्‍वार्टर फाइनल में बजरंग का सामना इरान के मोर्तेजा चेका से होगा। बजरंग पदक के दावेदार हैं।

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को रवि कुमार दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल देश को जीता दिया है। टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए सिल्वर मेडल हासिल करने वाले पुनिया दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। 57 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में रवि दहिया को हार का सामना करना पड़ा, जिसके वजह से वह गोल्ड से तो चूक गए, लेकिन सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है।

बजरंग पूनिया (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

जानें बजरंग पूनिया के बारे में

बता दें कि स्टार रेसलर बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) हरियाणा के झज्जर जिले के खुदन गांव के रहने वाले हैं। वो अपने कमाल के प्रदर्शन से हर टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ जाते हैं। अब तक पूनिया ने कई अंतरराष्ट्रीय मेडल भी देश को जीताए हैं, ऐसे में देश को टोक्यो ओलंपिक में भी उनसे काफी उम्मीदें हैं।

वह करीब सात साल की उम्र से कुश्ती खेल रहे हैं। अब तक उन्होंने वर्ल्ड U-23 चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियन गेम्स, एशियन चैंपियनशिप और वर्ल्ड चैंपियनशिप तक में बजरंग ने पदक जीते हैं। अब उनके पास ओलंपिक मेडल अपने नाम करने का मौका भी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story