×

Paralympics खिलाड़ी से मिले पीएम मोदी, एथलीट कशिश ने साझा किया दिलचस्प किस्सा

आज प्रधानमंत्री टोक्यो पैरालंपिक पदक विजेताओं से मुलाक़ात कर रहे हैं इस दौरान भारत की सबसे युवा पैरा-एथलीट कशिश लाकड़ा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बातचीत की ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 12 Sep 2021 8:49 AM GMT
Kashish Lakra  met PM Modi
X

कशिश ने की पीएम मोदी के मुलाकात (फोटो : सोशल मीडिया )

16वें टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) का आगाज 24 अगस्त 2021 से हुआ जिसका 5 सितम्बर के दिन समापन भी हो गया । इस खेल में भारत की तरफ से 54 एथलीट ने शिरकत की । वही आज प्रधानमंत्री टोक्यो पैरालंपिक पदक विजेताओं से मुलाक़ात कर रहे हैं । इस दौरान भारत की सबसे युवा पैरा-एथलीट कशिश लाकड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ बातचीत की और उन्होंने अपना एक दिलचस्प किस्सा साझा किया।

17 साल की एथलीट कशिश लाकड़ा ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद करते हुए अपना एक किस्सा शेयर किया है, जिसमें वो बता रही हैं कि 2014 में कशिश 11 साल की थी तब पीएम मोदी प्रधानमंत्री बने थे । उस समय कशिश ने पीएम मोदी की तस्वीर देखी थी और अपनी मां से वो जिद कर बैठी थी की, उन्हें बाबा से मिलना है। उनकी मां ने बोला पहले कुछ कर के दिखाओ फिर उनसे मिलना और आज उनका ये सपना पूरा हो गया । वह आज पीएम मोदी के साथ बैठी हुई हैं और अपना किस्सा शेयर कर रही हैं।

क्या है क्लब थ्रो ? (kya hai club throw)

आपको बता दें, कशिश लाकड़ा (Kashish Lakra) महिला क्लब थ्रो F51 श्रेणी में टोक्यो पैरालिंपिक 2020 के लिए क्वालीफाई करने वाली भारत की सबसे कम उम्र की एथलीट हैं। क्लब थ्रो एक एथलेटिक इवेंट है जिसका उद्देश्य यथासंभव लकड़ी के क्लब को फेंकना है। 1960 में इसे समर पैरालंपिक खेलों में पहली बार पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए पेश किया गया था।

पैरालिंपिक में डिस्कस थ्रो, भाला फेंक और शॉट पुट के साथ यह इवेंट चार थ्रोइंग इवेंट्स में से एक है। 1992 क्लब थ्रो को बार्सिलोना में पैरालिंपिक से महिला वर्ग को हटा दिया गया था, लेकिन 2012 में लंदन में खेलों में एक बार फिर से शुरू किया गया ।

कशिश इन खेलों में भी माहिर

कशिश लाकड़ा न केवल बैडमिंटन, शॉट पुट, कुश्ती, स्पीड बॉल और स्केटिंग जैसे कई खेलों में अच्छी है, बल्कि विभिन्न प्रतियोगिताओं में कई पदक भी जीते। ये बात जान कर आपको हैरानी होगी कि कशिश ने एक स्टेट स्केटिंग प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल कर चुकी हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story