×

तीन भारतीय समेत दुनिया के 5 सबसे खतरनाक बल्लेबाज जो 2020 के बाद से नहीं लगा पाए एक भी वनडे शतक...

ODI Cricket Records: टी-20 विश्वकप का खुमार अब क्रिकेट फैंस के जेहन से उतर चुका है। अब अगले वनडे क्रिकेट विश्वकप का रोमांच देखने को मिलेगा। इसी को देखते हुए अब सभी टीमों ने अपने एकदिवसीय क्रिकेट में ध्यान देना शुरू कर दिया है। टी-20 विश्वकप 2022 के आयोजक ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 18 Nov 2022 8:41 AM GMT
ODI Cricket Records
X

ODI Cricket Records: टी-20 विश्वकप का खुमार अब क्रिकेट फैंस के जेहन से उतर चुका है। अब अगले वनडे क्रिकेट विश्वकप का रोमांच देखने को मिलेगा। इसी को देखते हुए अब सभी टीमों ने अपने एकदिवसीय क्रिकेट में ध्यान देना शुरू कर दिया है। टी-20 विश्वकप 2022 के आयोजक ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। जबकि टीम इंडिया कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के वनडे सीरीज खेलेगी। ऐसे में वनडे क्रिकेट के प्रति फैंस की दीवानगी बढ़ती दिखाई दे रही हैं। लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि दुनिया के पांच सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ वनडे में शतक के लिए पिछले 2-3 साल से जूझ रहे हैं। चलिए जानते हैं ऐसे पांच बड़े खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने 2020 के बाद से अब तक कोई वनडे शतक नहीं जड़ा हैं।

1.विराट कोहली:

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपना जलवा दिखा चुके विराट कोहली के लिए पिछले कुछ समय सही नहीं रहा है। इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन के बाद सबसे अधिक शतक और रन बनाने वाले बल्लेबाज कोहली वनडे में 2019 में कोई शतक नहीं जड़ पाए हैं। विराट कोहली के बल्ले से अंतिम वनडे शतक आए अभी तीन साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है। वनडे में 43 शतक लगा चुके कोहली ने आखिरी शतक 14 अगस्त 2019 लगाया था। अब देखना है कि कोहली अपने वनडे शतक के सूखे को कब खत्म कर पाते हैं?

2. रोहित शर्मा:

टीम इंडिया के कप्तान और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा भी पिछले दो साल से ज्यादा समय से शतक से जूझ रहे हैं। रोहित शर्मा वनडे में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगा चुके हैं। उनके बल्ले से आखिर शतक 19 जनवरी 2020 को निकला था। उसके बाद से अब तक रोहित एक भी वनडे शतक नहीं लगा पाए हैं। रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर में कुल 29 शतक लगाए हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि रोहित शर्मा वनडे विश्वकप से पहले अपनी लय में लौटते हैं या नहीं..?

3. डेविड वार्नर:

वनडे क्रिकेट के सबसे धाकड़ ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर भी अपनी फॉर्म के लिए जूझ रहे हैं। उन्होंने अपने वनडे क्रिकेट में अब तक कुल 18 शतक लगाए हैं। उनके बल्ले से आखिरी शतक 14 जनवरी 2020 को आया था। उसके बाद से उनकी फॉर्म वनडे क्रिकेट में अच्छी नहीं रही। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में वार्नर शतक से चूक गए थे। वो इस मैच में 86 रन बनाकर आउट हो गए। अब देखना हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ जारी इस सीरीज में वार्नर शतक जड़ पाते हैं या नहीं..?

4. शिखर धवन:

विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया के सबसे अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन भी वनडे क्रिकेट में पिछले काफी समय से शतक नहीं लगा पाए। शिखर धवन ने वनडे क्रिकेट करियर में कुल 17 शतक जड़े हैं। उनके बल्ले से आखिरी शतक 9 जून 2019 को लगा था। उसके बाद अब करीब तीन साल से अधिक का समय हो गया है धवन को वनडे शतक लगाए हुए। अब देखना है कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ धवन अपने शतक के सूखे को खत्म कर पाते है या नहीं..?

5. जो रूट:

इंग्लैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ जो रूट के लिए भी पिछले 2-3 साल सही नहीं रहे हैं। रूट ने अपने वनडे क्रिकेट में अब तक 16 शतक जड़े हैं। विराट कोहली और शिखर धवन की तरह जो रूट को भी वनडे शतक लगाए हुए तीन साल से अधिक का समय हो गया है। ऐसे में अब देखना हैं कि क्या रूट आगामी समय में वनडे में अपनी फॉर्म में वापस लौटकर कब तक शतक लगा पाते हैं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story