×

ट्राई सीरीज के फाइनल में हारी भारतीय महिला टीम, साउथ अफ्रीका ने ट्रॉफी की अपने नाम

Tri Series 2023 Final: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के फैंस को बड़ा झटका लगा है। महिला टी-20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम को ट्राई सीरीज के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की उम्मीदों को ये तगड़ा झटका माना जा रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Feb 2023 4:52 AM GMT
Tri Series 2023 Final
X

Tri Series 2023 Final

Tri Series 2023 Final: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के फैंस को बड़ा झटका लगा है। महिला टी-20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम को ट्राई सीरीज के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की उम्मीदों को ये तगड़ा झटका माना जा रहा है। गुरूवार को ट्राई सीरीज का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था। जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा। साउथ अफ्रीका ने ट्राई सीरीज का फाइनल मुकाबले 5 विकेट से जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। महिला टी-20 विश्वकप के आठ दिन पहले इस हार से भारतीय टीम की खिलाड़ी काफी मायूस नज़र आई।

कुछ ऐसा रहा फाइनल मैच का हाल:

ट्राई सीरीज में फाइनल से पहले टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। लेकिन फाइनल मैच में भारतीय टीम को निराशा हाथ लगी। टीम इंडिया ने इस महत्वपूर्ण मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट गंवाकर सिर्फ 109 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से इस पारी में हरलीन देओल ने सर्वाधिक 56 गेंद में 46 रन बनाये। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई। टीम की धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल सकीं। जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। वहीं इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका ने 18 ओवर में पांच विकेट पर 113 रन बनाकर जीत दर्ज की।

चोले ट्रायोन ने खेली तूफानी पारी:

बता दें इस मैच में टीम इंडिया ने मेजबान अफ्रीका के सामने जीत के लिए 110 रनों का टारगेट रखा था। इसके बाद भारतीय गेंदबाज़ों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। अफ्रीका को शुरूआती झटके लगने से भारत ने मैच में अपनी पकड़ बना ली थी। लेकिन उसके बाद अफ्रीका की ऑलराउंडर बल्लेबाज़ चोले ट्रायोन तूफानी अर्धशतक जड़कर टीम को जीत दिलाई। चोले ट्रायोन ने 32 गेंदों पर 57 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। चोले ट्रायोन ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जड़े। चोले ट्रायोन ने नादिन डि क्लार्क के साथ छठे विकेट के लिये 47 रन की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को 12 गेंद रहते जीत दिला दी।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को झटका:

भारतीय महिला टीम को 10 फरवरी से होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है। ऐसे में उससे महज कुछ दिन पहले ट्राई सीरीज हार से टीम इंडिया को बड़ा धक्का लगा है। पिछले कुछ समय से भारत का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसी की सरजमीं पर टी20 सीरीज में 4-1 से हार हराया था। अब ट्राई सीरीज के फाइनल में मिली हार से टीम को बड़ा झटका लगा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story