×

कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद गायब हुआ दो पाकिस्तानी बॉक्सर, फेडरेशन ने जारी की तलाश

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के समापन के बाद पाकिस्तान के दो मुक्केबाज लापता हो गए है। दोनों मुक्केबाज टीम वापस पाकिस्तान लौटने के कुछ घंटे पहले गायब हो गए।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 11 Aug 2022 1:43 PM GMT (Updated on: 11 Aug 2022 1:44 PM GMT)
कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद गायब हुआ दो पाकिस्तानी बॉक्सर,  फेडरेशन ने जारी की तलाश
X

Pakistani Boxers (Image credit: Twitter)

Pakistani Boxer Missing After CWG 2022: बर्मिंघम में आयोजित हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का समापन हो चूका है। गेम्स के समापन के बाद सभी देशों के खिलाडियों का दल अपने-अपने वतन के लिए लौट चूका है। इस बीच पाकिस्तानी दल के साथ एक चौंकाने वाली घटना घटित हो गई। पाकिस्तान के दो मुक्केबाज वतन लौटने से कुछ घंटे पहले गायब हो गए।

लापता हुए मुक्क्केबजों का नाम सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह खान बमिर्ंघम है। दोनों मुक्केबाजों के लापता होने की अधिकारिक जानकारी कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन की तरफ से आई है। दोनों मुक्केबाज टीम के इस्लामाबाद रवाना होने से कुछ घंटे पहले गायब हो गए। उनके पासपोर्ट और यात्रा दस्तावेज भी पाकिस्तानी बॉक्सिंग फेडरेशन (पीबीएफ) के कब्जे में है।

पाकिस्तानी बॉक्सिंग फेडरेशन (पीबीएफ) के सचिव नासिर तांग कहा, "उनके पासपोर्ट सहित यात्रा दस्तावेज अभी भी फेडरेशन के उन अधिकारियों के पास हैं जो मुक्केबाजी टीम के साथ गेम्स में हिस्सा लेने के लिए गए थे।''

पाकिस्तान ओलंपिक संघ ने मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। तांग ने कहा, "हम इन मुक्केबाजों को किसी भी कीमत पर देश का नाम खराब नहीं करने देंगे। ब्रिटिश पुलिस जल्द ही उन्हें ढूंढ़ लेगी।" उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन ने ब्रिटेन में पाकिस्तान उच्चायोग और लंदन में संबंधित अधिकारियों को सुलेमान और नजीरुल्लाह के लापता होने के बारे में सूचित कर दिया है।

दोनों का प्रदर्शन खराब रहा था

पाकिस्तानी बॉक्सिंग फेडरेशन (पीबीएफ) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के पांच मुक्केबाज और चार अधिकारियों का दल भेजा था। दोनों मुक्केबाज की बात करें तो उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। नजीर (86-92 किग्रा वर्ग) के 16वें राउंड में बाहर हो गए थे, जबकि सुलेमान बलूच 32वें राउंड में लाइट वेल्टरवेट वर्ग (60-63.5 किग्रा) में हारकर बाहर हो गए थे।

इससे पहली भी हो चुकी है ऐसी घटना

बता दे कि यह बार नहीं है जब किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी के लापता होने की खबर आई हो। इससे पहले इसी साल जून में हंगरी मेफिना वर्ल्ड चैंपियनशिप के बाद तैराक फैजान अकबर गायब हो गए थे। दो महीने बीत जाने के बाद भी फैजान का अभी तक कोई पता नहीं लग सका है। ऐसे में हो सकता है इन दो मुक्केबाजों की भी कोई खबर न लगें।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story