×

U-19 Asia Cup Final 2021 IND VS SL: भारत ने अंडर 19 एशिया कप जीता, टीम इंडिया ने श्रीलंका को फाइनल मैच 9 विकेट से हराया

भारतीय ओपनर बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी और शेख रशीद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को एशिया कप अंडर 19 का खिताब जिताया।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 31 Dec 2021 12:58 PM GMT (Updated on: 31 Dec 2021 1:00 PM GMT)
U-19 Asia Cup Final 2021 IND VS SL:
X

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

U-19 Asia Cup Final 2021 IND VS SL: अडंर 19 एशिया कप 2021 का यूएई में खेला जा रहा है। अंडर 19 एशिया कप का फाइनल मैच में शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। भारत ने श्रीलंका के छोटे से लक्ष्य 106 रनों का पीछा करते हुए 21.3 महज ओवर में 107 रन बनाकर 9 विकेट से फाइनल मैच मैच जीत लिया है। बता दें बारिश की वजह से एशिया कप फाइनल मैच को 38 -38 ओवर का कराया गया है।

भारतीय ओपनर बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी और शेख रशीद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को एशिया कप अंडर 19 का खिताब जिताया। अंगक्रिश रघुवंशी ने बेहतरीन 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खली।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की

श्रीलंका के कप्तान डुनिथ वेललेज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका टीम को 38 ओवर में 9 विकेट पर 106 रनों पर रोक दिया।

भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने नहीं दिया

टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक विकेट विक्की ओस्तवाल ने लिए। विक्की ओस्तवाल ने श्रीलंका के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का राह दिखाई। विक्की ओस्तवाल ने 8 ओवर में 1.40 की इकोनॉमी से 11 रन देकर तीन बल्लेबाजों को आउट किया। विक्की ओस्तवाल ने अपने 8 ओवर के स्पैल में 3 ओवर मेडन किए।

टीम इंडिया के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज कौशल तांबे रहे। कोशल ताबें ने 6 ओवर में 3.80 की इकोनॉमी से गेंदबादी करके श्रीलंका के दो बल्लेबाजों को आउट किया। कोशल ने अपने छह ओवर में 23 रन दिए। वहीं राजवर्धन हैंगरगेकर, रवि कुमार और रवि बावा को एक एक विकेट मिले।

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शुरुआत से श्रीलंका पर बनाया दबाव

भारतीय टीम के सभी गेंदबाजों ने शुरूआत से ही श्रीलंका टीम पर दबाव बनाए रखा। भारतीय गेंदबाजों ने 10 ओवर में 15 रनों पर श्रीलंका के टॉप दो बल्लेबाजों को आउट कर श्रीलंकाई टीम को कुछ अलग करने को मजूबर कर दिया। लेकिन श्रीलंका टीम शुरूआती झटको के उबर नहीं पाई और एक के बाद एक विकेट खोकर 38 ओवर में सिर्फ 106 रन ही बना पाई।

विकेट लेने के बाद खुशी मानते भारतीय खिलाड़ी (फोटो:सोशल मीडिया)

श्रीलंका टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकाडा भी नहीं छु पाए। श्रींलका टीम के लिए सबसे अधिकर रन यासिरु रोड्रिगो ने बनाए हैं। यासिरु रोड्रिगो ने 26 गेंदों का सामना कर 19 रनों का पारी खेली। इस दौरान यासिरु रोड्रिगो ने दो चौके लगाए।

भारतीय टीम के बल्लेबाज (फोटो:ट्विटर)

भारत की रही खराब शुरुआत

106 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआथ खराब रही। ओपनर बल्लेबाज हरनूर सिंह सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद भारतीय टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी और शेख रशीद ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को जीत की ओर ले गए। अंगक्रिश रघुवंशी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 67 गेंदो पर 56 रनों का पारी खेली। वहीं शेख रसीद ने 49 गेंदों पर 31 रन बनाए हैं। और भारतीय टीम ओवर में 107 रन बनाकर अंडर-19 2021 फाइनल मैच 9 विकेट से जीत लिया।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story