#U-19CWC: अनुकूल के सामने ढेर हुआ PNG, टीम इंडिया क्वार्टर-फाइनल में

टीम इंडिया

नई दिल्ली : भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने मंगलवार को पपुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाफ जीत के साथ आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। बे ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने पीएनजी को 10 विकेटों से मात दी। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लेते हुए टीम इंडिया ने पीएनजी को 64 रनों पर ही ढेर कर दिया।

वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र आठ ओवरों में कप्तान पृथ्वी शॉ (नाबाद 57) और मनजोत कालरा (नाबाद 9) ने 67 रन जोड़ते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं, अनुकूल सुधाकर रॉय ने भारत के लिए 14 रन देकर 5 विकेट झटके। इसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से भी नवाजा गया है। पापुआ न्यू गिनी के लिए ओविया साम ने 15 और सिमोन अटाई ने 13 रन बनाए।

इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। टीम के चार बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। रॉय के अलावा, भारतीय टीम के लिए शिवम मावी ने दो विकेट लिए, वहीं कमलेश नागरकोटी और अर्शदीप सिंह को एक-एक सफलता हासिल हुई। भारतीय टीम ने दो जीत हासिल कर अपने खाते में चार अंक जोड़ लिए हैं। उसका सामना अब 19 जनवरी को जिम्बाब्वे से होगा।