×

U19 T20 WORLD CUP: शैफाली-श्वेता की जोड़ी ने फिर किया बड़ा धमाका, यूएई को 122 रनों से हराया

U19 T20 WORLD CUP: महिला अंडर-19 टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन दूसरे मैच में भी जारी रहा। शैफाली वर्मा की अगुआई में भारत ने अंडर-19 टी-20 विश्व कप में लगातार दूसरे मैच में भी जीत दर्ज की। सोमवार को खेले गए ग्रुप डी के मुकाबले में टीम इंडिया ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 122 रन से मात दी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Jan 2023 1:04 PM GMT (Updated on: 16 Jan 2023 1:09 PM GMT)
U19 T20 WORLD CUP
X

U19 T20 WORLD CUP

U19 T20 WORLD CUP: महिला अंडर-19 टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन दूसरे मैच में भी जारी रहा। शैफाली वर्मा की अगुआई में भारत ने अंडर-19 टी-20 विश्व कप में लगातार दूसरे मैच में भी जीत दर्ज की। सोमवार को खेले गए ग्रुप डी के मुकाबले में टीम इंडिया ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 122 रन से मात दी। इस मैच में टीम इंडिया की ओपनर जोड़ी शैफाली वर्मा और श्वेता सेहरावत की धमाकेदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली। इससे पहले भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हराया था। इस जीत के साथ टीम इंडिया ग्रुप डी में टॉप पर आ गई है।

शैफाली वर्मा और श्वेता सेहरावत की तूफानी बल्लेबाज़ी:

बता दें टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए संयुक्त अरब अमीरात के सामने बड़ा लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में यूएई की टीम 97 रन ही बना पाई और इस मुकाबले में 122 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में यूएई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान 219 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 97 रन ही बना पाई। शैफाली वर्मा ने 34 गेंद में 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें उन्होंने 12 चौके और 4 छक्के लगाए। श्वेता सेहरावत ने 49 गेंद में 74 रन की नाबाद पारी खेली। पिछले मैच में भी श्वेता सेहरावत 92 रनों पर नाबाद रही थी।

शेफाली वर्मा और ऋचा घोष टीम में शामिल:

टीम इंडिया की इस अंडर-19 टीम में टीम इंडिया की सीनियर टीम की दो खिलाड़ी शामिल है। इसमें टीम की कप्तान शेफाली वर्मा के साथ ऋचा घोष शामिल है। दोनों भारतीय महिला टीम की प्रमुख खिलाड़ी है। लेकिन इनकी आयु 19 साल से कम होने के चलते बीसीसीआई ने इन्हे ये जिम्मेदारी है। अब इन दोनों सीनियर खिलाड़ियों पर टीम को खिताब दिलाने की जिम्मेदारी है। बता दें विश्व कप से पहले भारत की दिग्गज महिला क्रिकेटर रहीं मिताली राज ने खिलाड़ियों से बात कर उनका हौसला बढ़ाया है।

गेंदबाज़ी में भी शानदार प्रदर्शन:

महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की बल्लेबाज़ों के साथ गेंदबाज़ भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बड़ा स्कोर बनाया। उसके बाद गेंदबाज़ी में भी टीम इंडिया का लाजवाब प्रदर्शन देखने को मिला। टीम इंडिया की चार गेंदबाज़ों ने एक-एक सफलता हासिल की। जबकि एक विकेट रन आउट के रूप में मिला।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story