×

महिला अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार, 87 रन पर ढेर हुई पूरी टीम

U19 T20 World Cup: भारतीय महिला टीम को अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में शनिवार को करारी हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप मैचों में जीत की हैट्रिक लगाकर टीम इंडिया ने सुपर सिक्स में प्रवेश किया था। लेकिन वहां भारतीय महिला टीम को पहले ही मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Jan 2023 4:42 AM GMT
U19 T20 World Cup
X

U19 T20 World Cup

U19 T20 World Cup: भारतीय महिला टीम को अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में शनिवार को करारी हार का सामना करना पड़ा। ग्रुप मैचों में जीत की हैट्रिक लगाकर टीम इंडिया ने सुपर सिक्स में प्रवेश किया था। लेकिन वहां भारतीय महिला टीम को पहले ही मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को आईसीसी महिला अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के सुपर सिक्‍स राउंड के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात विकेट से हार झेलनी पड़ी। बता दें इस मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 87 रनों पर ढेर हो गई थी। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 13.5 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

नहीं दिखा बल्लेबाज़ी में दम:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस महत्वपूर्ण मुकाबले में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार से भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे पहले महिला अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारत ने ग्रुप मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया था, लेकिन सुपर सिक्स के पहले ही मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी की पोल खुल गई। शेफाली वर्मा और श्वेता की जोड़ी इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर पाई। और पूरी टीम केवल 87 रन ही बना पाई। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए इस मैच में सियाना जिंजर ने 13 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, उनके अलावा इलिंगवर्थ ने भी दो बड़े विकेट लेकर टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया।

क्लेयर मूर और एमी स्मिथ की शानदार बल्लेबाज़ी:

टीम इंडिया से मिले छोटे लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीन विकेट खोकर 14वें ओवर में हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए क्लेयर मूर और एमी स्मिथ ने शानदार बल्लेबाज़ी की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन एमी स्मिथ 26 रन नाबाद और क्लेयर मूर ने 25 रन बनाए। भारतीय गेंदबाज़ों ने इस मैच में तीन विकेट चटकाए, लेकिन वो टीम की जीत के लिए पर्याप्त नहीं थे। ऑस्‍ट्रेलिया ने 13.5 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इस हार के साथ विश्वकप में टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई।

तीन मैचों के बाद मिली हार:

बता दें महिला अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारत ने अपने पहले तीन मैचों में जीत हासिल की। लेकिन महत्वपूर्ण मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार से टीम का समीकरण ही बिगड़ गया। अब भारत को एक और हार टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। ऐसे में टीम की कप्तान शेफाली वर्मा को अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से टीम को आगे के मैचों में जीत हासिल करवानी पड़ेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story