×

INDW vs SLW: महिला अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारत की शानदार जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

INDW vs SLW: भारतीय महिला टीम को अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में एक बार फिर शानदार जीत मिली है। हालांकि सुपर सिक्स के पहले मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टीम इंडिया एक बार फिर जीत की पटरी पर लौट आई है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Jan 2023 7:10 AM GMT
INDW vs SLW
X

INDW vs SLW

INDW vs SLW: भारतीय महिला टीम को अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में एक बार फिर शानदार जीत मिली है। हालांकि सुपर सिक्स के पहले मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टीम इंडिया एक बार फिर जीत की पटरी पर लौट आई है। सुपर सिक्स के अपने दूसरे मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को सात विकेट से मात दी। इस मैच में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सिर्फ 59 रन ही बनाए। इसके जवाब में भारत ने 8वें ओवर में 3 विकेट के खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका के खिलाफ इस जीत के बाद टीम इंडिया अभी सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में बनी हुई है।

गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन:

रविवार को खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने बड़ी जीत दर्ज की। टीम इंडिया की गेंदबाज़ों ने श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम इंडिया की गेंदबाज़ों ने पहली गेंद से ही श्रीलंकाई बल्लेबाज़ों पर कहर बरपाना शुरू किया था। मैच की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज नेतमी सेनारत्ना का विकेट गिर गया। श्रीलंका के लिए इस मैच में सर्वाधिक रन कप्तान विश्मी गुणारत्ना ने (28 गेंदों पर 25 रन) बनाये। भारत की तरफ से पार्शवी चोपड़ा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए। पार्शवी चोपड़ा को बेहतरीन गेंदबाज़ी के चलते 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब से भी नवाजा गया।

सोम्या तिवारी ने खेली आतिशी पारी:

टीम इंडिया ने श्रीलंका के इस छोटे लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। हालांकि इस मैच में टीम इंडिया की ओपनर बल्लेबाज़ एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रही। टीम की कप्तान शेफाली वर्मा इस मैच में भी कुछ ख़ास नहीं कर पाई। शेफाली वर्मा ने एक छक्के और एक चौके के मदद से 10 गेंदों पर 15 रन बनाए और इसके बाद वह आउट हो गई। श्वेता सहरावत ने 17 गेंदों पर 13 रन बनाए। सोम्या तिवारी ने 15 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाए और टीम को शानदार जीत दिलाई।

कुछ ऐसा रहा अभी तक का सफर:

महिला अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारत ने अपने पहले तीन मैचों में जीत हासिल की। लेकिन महत्वपूर्ण मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार से टीम का समीकरण ही बिगड़ गया। अब भारत को एक और हार टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ जीत से टीम इंडिया एक बार फिर जीत की पटरी पर लौट आई है। अब देखना होगा कि क्या भारत सेमीफाइनल में पहुंच पाती है या नहीं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story