×

21 साल की इगा स्विटेक ने US Open 2022 का खिताब अपने नाम कर रचा इतिहास

US Open 2022: पोलिश प्लेयर इगा स्विटेक ने यूएस ओपन 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन किया। इगा ने इस बड़े टूर्नामेंट में बड़ी-बड़ी खिलाड़ियों को धूल चटाई। इगा स्विटेक ने लगातार 6 गेम जीतकर यह खिताब अपने नाम किया। वहीं दूसरी तरफ ट्यूनीशिया की ओनस जाबेउर ने लगातार दो मुकाबले जीतकर फाइनल में प्रवेश किया था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Sep 2022 7:22 AM GMT
US Open 2022
X

US Open 2022: यूएस ओपन 2022 के वुमेंस सिंगल्स का खिताबी मुकाबला रविवार को खेला गया। यूएस ओपन 2022 की खिताबी भिड़ंत इगा स्विटेक और ओनस जाबेउर के बीच हुई। जिसमें पोलैंड की महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्विटेक ने बाजी मारी। इसके साथ वो यूएस ओपन का खिताब जीतने वाली पोलैंड की पहली महिला खिलाड़ी बन गई। इस पोलिश प्लेयर ने महज 21 साल की उम्र में ये बड़ा कारनामा कर दिखाया। पूरे टूर्नामेंट में इगा स्विटेक ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। उनका यह प्रदर्शन फाइनल मुकाबले में भी देखने को मिला।

दूसरे सेट में ही हो गया मैच का फैसला:

बता दें इस फाइनल मुकाबले में इगा स्विटेक और ओनस जाबेउर के बीच टेनिस प्रेमी एक जोरदार भिड़ंत देखना चाहते थे। लेकिन पोलेंड की इस महिला खिलाड़ी ने जबरदस्त प्रहार करते हुए दूसरे सेट में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। पहले सेट में तो दोनों के बीच कोई मुकाबला नहीं देखने को मिला। इगा स्विटेक ने पहला सेट 6-2 से अपने नाम कर बढ़त बनाई। हालांकि दूसरे सेट में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। दूसरा सेट काफी रोमांचक था, इसमें भी अंत में इगा स्विटेक ने ट्यूनीशिया की ओनस जाबेउर 7-5 से मात देकर ख़िताब अपने नाम कर लिया।

इगा ने जीते लगातार 6 गेम:

पोलिश प्लेयर इगा स्विटेक ने यूएस ओपन 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन किया। इगा ने इस बड़े टूर्नामेंट में बड़ी-बड़ी खिलाड़ियों को धूल चटाई। इगा स्विटेक ने लगातार 6 गेम जीतकर यह खिताब अपने नाम किया। वहीं दूसरी तरफ ट्यूनीशिया की ओनस जाबेउर ने लगातार दो मुकाबले जीतकर फाइनल में प्रवेश किया था। लेकिन वो फाइनल में इगा स्विटेक से पार नहीं पा सकी। यूएस ओपन 2022 का फाइनल मुकाबला आर्थर ऐश स्टेडियम में खेला गया। जहां भारी संख्या में दर्शक एकत्रित हुए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story