×

मुबारकां! US Open Badminton के सेमीफाइनल में कश्यप और प्रणॉय

Rishi
Published on: 22 July 2017 10:40 AM GMT
मुबारकां! US Open Badminton के सेमीफाइनल में कश्यप और प्रणॉय
X

अनाहेम : भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी-पारूपल्ली कश्यप और एच.एस. प्रणॉय यहां चल रही 2017 योनेक्स यूएस ओपन टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। इसके अलावा मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी भी अंतिम-4 दौर में जगह बनाने में सफल रही है।

ये भी देखें: 70 वर्षो में राजनीतिक फंडिंग ‘अदृश्य धन’ से होती रही है : जेटली

कश्यप ने क्वार्टर फाइनल में अपने ही देश के समीर वर्मा को 21-13, 21-16 से हराया। यह मैच 40 मिनट चला।

अब कश्यप सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया के हियो क्वांग ही से भिड़ेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच यह अब तक की पहली भिड़ंत होगी।

ये भी देखें:CAG रिपोर्ट : टीकों के लिए 4 राज्यों में कोल्ड स्टोरेज सुविधा का अभाव

दूसरी ओर, टूर्नामेंट के दूसरे वरीय खिलाड़ी प्रणॉय ने क्वार्टर फाइनल में सुनेयामा कांता को हराया। प्रणॉय ने एक घंटे तक चला यह मैच 10-21, 21-15, 21-18 से जीता।

सेमीफाइनल में प्रणॉय की भिड़ंत विश्व के 66वें वरीयता प्राप्त चीन के तेन मिन्ह गुयेन से होगी। इससे पहले इन दोनों के बीच एक बार भिड़ंत होगी चुकी है, जिसमें गुयेन विजयी रहे हैं।

इन दोनों के बीच यह मुकाबला 2012 एशियाई चैम्पियनशिप में हुई थी।

ये भी देखें:महागठबंधन के भविष्य पर राहुल-नीतीश करेंगे चाय के साथ चर्चा

पुरुष युगल क्वार्टर फाइनल में अत्री और रेड्डी ने जापान के हिरोकी ओकामुरा और मासायुकी ओनोदेरा को हराया। भारतीय जोड़ी ने 43 मिनट तक चला यह मैच 21-18, 22-20 से अपने नाम किया।

भारतीय जोड़ीदार अंतिम-4 दौर के मुकाबले में चीनी ताइपे के चिंग याओ लू और पो हान यांग से भिड़ंगे। इन जोड़ीदारों के बीच यह पहली भिड़ंत होगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story