×

US Open Final: मेदवेदेव ने जीता ग्रैंड स्लैम, हार के बाद जोकोविच के छलके आंसू

US Open Final: यूएस ओपन के फाइनल मैच को रूस के दानिल मेदवेदेव ने अपने नाम कर ग्रैंड स्लैम जीत लिया है। ये मुकाबला नोवाक जोकोविच और मेदवेदेव के बीच खेला गया था।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 Sep 2021 6:22 AM GMT
US Open Final: मेदवेदेव ने जीता ग्रैंड स्लैम, हार के बाद जोकोविच के छलके आंसू
X

दानिल मेदवेदेव (फोटो साभार- ट्विटर)

US Open Final: यूएस ओपन के फाइनल मैच को रूस के दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने अपने नाम कर ग्रैंड स्लैम जीत लिया है। कल यानी रविवार को न्यूयॉर्क में हुए इस फाइनल मुकाबले में सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) और दानिल मेदवेदेव आमने सामने थे। लेकिन जोकोविच सभी राउंड में मेदवेदेव से पीछे रहे और इस तरह वो ग्रैंड स्लैम को जीतने में नाकामयाब रहे, जिसका दर्द साफ उनके चेहरे पर देखने को मिला।

आपको बता दें कि सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को फाइनल का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। सभी को उम्मीद थी कि जोकोविच यह मुकाबला जीत सकते हैं, लेकिन मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए मेदवेदेव ने ग्रैंड स्लैम जीतने में कामयाबी हासिल की। मेदवेदेव ने जोकोविच को 6-4, 6-4, 6-4 से हराया। जोकोविच फाइनल मुकाबले में शुरू से ही दबाव में देखते हुए। करीब ढाई घंटे तक हुए इस फाइनल मुकाबले में जोकोविच हर राउंड में मेदवेदेव से पीछे रहे।

मेदवेदेव ने कहा- आप इतिहास के सबसे महान टेनिस प्लेयर

आपको बता दें कि इस जीत के साथ दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) यूएस ओपन के 14 साल के इतिहास में 9वें ऐसे पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने ये खिताब जीता है। हालांकि इस जीत के बाद मेदवेदेव ने जोकोविच से सॉरी भी कहा। उन्होंने कहा कि मैं सबसे पहले आपको और आपके फैंस से सॉरी कहना चाहता हूं। हम सभी ने देखा कि आज क्या हुआ। आपने इस साल और अपने करियर में क्या हासिल क्या है। मेदवेदेव ने आगे कहा कि मैंने पहले यह नहीं कहा। मेरे लिए आप इतिहास के सबसे महान टेनिस प्लेयर हैं।

जोकोविच के छलके आंसू

वहीं, दूसरी ओर जोकोविच इस हार के बाद भावुक नजर आए और उनके आंसू छलक गए। लेकिन मैच देखने आई भीड़ लगातार उनके समर्थन में चिल्ला रही थी और उनका हौसला बढ़ा रही थी। जोकोविच ने लोगों से कहा कि मैं सबसे खुशकिस्मत इंसान हूं। क्योंकि आप लोगों ने मुझे कोर्ट में बेहद खास महसूस कराया है। न्यूयॉर्क में मैंने ऐसा कभी महसूस नहीं किया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story