×

विजेंदर सिंह ने कहा- भारत में अन्य खेल भी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं

aman
By aman
Published on: 4 Oct 2017 10:22 PM GMT
विजेंदर सिंह ने कहा- भारत में अन्य खेल भी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं
X
विजेंदर सिंह ने कहा- भारत में अन्य खेल भी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं

नई दिल्ली: भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने कहा, कि ' भारत में क्रिकेट बेशक मशहूर हो, लेकिन बाकी के खेल भी देश में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।' डब्लयूबीओ एशिया पेसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मीडिलवेट चैम्पियन विजेंदर 2018 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के संबंध में आयोजित रात्रिभोज में शिरकत करने आए थे।

विजेंदर ने कहा, '2008 में हमने तीन पदक जीते और वो भी अलग-अलग खेलों में। इसलिए अब अन्य खेल भी भारत में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। क्रिकेट ऐसा खेल है, जिसे हर कोई पसंद करता है, लेकिन दूसरे खेल भी उभर कर आ रहे हैं, जैसे बैडमिंटन, कुश्ती और निशानेबाजी।'

ये भी पढ़ें ...बाराबंकी में क्रिकेट का भगवान, कहा- 2020 तक रोशन करूंगा हजारों घर

राष्ट्रमंडल खेल- 2018 ऑस्ट्रेलिया में

राष्ट्रमंडल खेल- 2018 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट, क्वींसलैंड में 4 से 15 अप्रैल के बीच किया जाएगा। हरियाणा के इस मुक्केबाज ने इस मौके पर 2006 में मेलबर्न राष्ट्रमंडल खेलों में जीते गए रजत पदक को याद किया।

ये भी पढ़ें ...चैट शो में साथ नजर आएंगे विराट-आमिर, शूटिंग के दौरान खुले दोनों के कई राज

'वह अनुभव शानदार था'

विजेंदर ने कहा, 'मैंने वहां रजत पदक जीता था, वहां का अनुभव शानदार था और मैं वहां होते हुए बेहद खुश था। ऑस्ट्रेलिया खूबसूरत देश है। जब मैं वहां गया था, तब मैंने काफी सारी जगह घूमी थीं।'

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story