×

Vinesh Phogat Suspended: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट पर गिरी गाज, WFI ने किया सस्पेंड, सोनम मलिक को भी मिली नोटिस

Vinesh Phogat Suspended: टोक्यो ओलंपिक में अनुशासनहीनता (Indiscipline) को लेकर डब्ल्यूएफआई (WFI) ने विनेश फोगाट को अस्थायी रूप से निलंबित (Temporarily Suspended) कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 11 Aug 2021 1:54 AM GMT
Vinesh Phogat
X

विनेश फोगाट-सोनम मलिक (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Vinesh Phogat Suspended: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट (India wrestler Vinesh Phogat) के खिलाफ भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) ने एक बड़ी कार्रवाई की है। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अनुशासनहीनता (Indiscipline) को लेकर डब्ल्यूएफआई (WFI) ने विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को अस्थायी रूप से निलंबित (Temporarily Suspended) कर दिया है। वहीं डब्ल्यूएफआई (WFI) ने सोनम मलिक (Sonam Malik) को भी दुराचार के आरोप में नोटिस जारी किया है।

खबर है कि ओलंपिक के दौरान विनेश फोगाट ने खराब व्यवहार किया था, जिसके कारण डब्ल्यूएफआई (WFI) ने उन्हें नोटिस जारी कर 16 तक जवाब मांगा है। वहीं निलंबन को लेकर मीडिया को जानकारी मिली है कि विनेश को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। उनके डब्ल्यूएफआई (WFI) द्वारा मांगे गए जवाब का इंतजार किया जा रहा है। उनके जवाब के बाद ही आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

क्या है आरोप

जानकारी के मुताबिक, विनेश के खिलाफ अनुशासनहीनता के तीन आरोप है। बताया जा रहा है कि ओलंपिक से पहले विनेश हंगरी में कोच वोलेर एकोस के अंडर रहकर ट्रेनिंग ले रही थी। हंगरी से ही वे सीधे ओलंपिक में पहुंची।यहां पहुंटने के बाद उन्होंने खेल गांव में रहने ओर भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ रहने के लिए साफ इनकार कर दिया था। वहीं उन पर यह भी आरोप है कि उन्होंने ओलंपिक में कुश्ती महासंघ के द्वारा बनाई गई ड्रेस को भी पहनने से मना कर दिया था। उस दौरान अपने मर्जी से जर्सी पहनी थी।

विनेश फोगाट के अलावा युवा पहलवान सोनम मलिक के खिलाफ भी अनुशासनहीनता (Indiscipline) का आरोप लगा है। भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation of India) ने उन्हें भी एक नोटिस जारी किया है। इस मामले को लेकर एक अधिकारी का कहना है कि "इन खिलाड़ियों को ऐसा महसूस होता है कि वे स्टार रेसलर बन गए है और वे अपने मन से कुछ भी कर सकते है। ओलंपिक जाने से पहले सोनम या उनके फैमिली को डब्ल्यूएफआई (WFI) ऑफिस से पासपोर्ट कलेक्ट करना था, लेकिन उन्होंने खुद ना जाकर साई (SAI) अधिकारियों को पासपोर्ट लाने को कहा, जो कि अस्वीकार्य है।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story