Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक से खाली हाथ लौटने के बाद भी विनेश फोगाट की बढ़ी ब्रांड वेल्यू, जानें अब विज्ञापन पर कितना मिलेगा पैसा

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट को भले ही कोई पदक नहीं मिल सका, लेकिन अब उनकी ब्रांड वेल्यू में आया है जबरदस्त उछाल

Kalpesh Kalal
Published on: 22 Aug 2024 4:07 AM GMT
Vinesh Phogat
X

Vinesh Phogat (Source_Social Media)

Vinesh Phogat: फ्रांस की राजधानी पेरिस में हाल ही में संपन्न हुए पेरिस ओलंपिक में भारतीय कुश्ती महिला पहलवान विनेश फोगाट के हाथ निराशा लगी। इस ओलंपिक में अपने जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद आखिरी पलों में फाइनल राउंड से पहले विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित कर दिया गया। विनेश फोगाट का फाइनल राउंड से पहले ओवरवेट हो गया, जहां उनके 100 ग्राम वजन बढ़ने की वजह से ओलंपिक संघ ने उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया।

पेरिस ओलंपिक में बिना मेडल लौटी विनेश पर देश में प्यार की बारिश

विनेश फोगाट का मेडल तय हो चुका था, जहां उनका गोल्ड या सिल्वर मेडल पक्का हो गया था, लेकिन जिस तरह से उन्हें बाहर होना पड़ा, इसके बाद पूरे देश में दुख का माहौल बन गया था। इसके बाद विनेश ने सिल्वर मेडल दिए जाने के लिए सीएएस में अपील जरूर की थी, लेकिन उनकी ये अपील ठुकरा दी गई और वो अब विनेश फोगाट अपने वतन को लौट आयी है। वो कुछ दिन पहले ही भारत लौटी है, जिसके बाद उनका चैंपियन जैसा स्वागत किया गया।

मेडल से चूकी, विनेश की ब्रांड वेल्यू में जबरदस्त इजाफा

पेरिस ओलंपिक में भले ही विनेश फोगाट को मेडल ना मिली, लाख कोशिश के बाद भी इस ओलंपिक से विनेश खाली हाथ ही लौटी, लेकिन इसके बावजूद भी अब उनकी ब्रांड वेल्यू में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। भारत की ये बेटी बिना मेडल के ही चैंपियन जैसा ही रूतबा हासिल कर रही है, जहां उन्हें हर कोई देश लौटने के बाद एक से एक अवार्ड और पैसों की बारिश कर रहे हैं। देश के लोग उन्हें भरपूर प्यार दे रहे हैं, इसी बीच विनेश फोगाट की ब्रांड वेल्यू में बढ़ोतरी की बात सामने आ रही है।

विनेश की एक एंडोर्समेंट की वेल्यू 25 लाख से बढ़कर हुई 1 करोड़ रुपये- रिपोर्ट

विनेश फोगाट की अब एक विज्ञापन पर ब्रांड वेल्यू देखने के बाद तो आप खुद भी हैरान रह जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में इकॉनोमिक टाइम्स में छपी खबर के अनुसार तो विनेश फोगाट की ब्रांड वेल्यू काफी ज्यादा बढ़ गई है, जहां माना जा रहा है कि पेरिस ओलंपिक के लिए जाने से पहले विनेश फोगाट जिस एंडोर्समेंट के लिए 25 लाख रुपये चार्ज करती थी, वहीं एंडोर्समेंट अब एक करोड़ रुपये तक जा पहुंचा है। इस बंपर उछाल को देखते हुए माना जा सकता है कि देश की इस बेटी को अपने लोगों से कितना प्यार और हौंसला मिल रहा है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story