×

Virat Kohli 49th Century: विराट कोहली जैसे नायाब हीरे की पहचान करने वाले जौहरी ने 49वें शतक पर कह दी ये दिल छू लेने वाली बात

Virat Kohli 49th Century: सेंचुरी किंग विराट कोहली ने अपने वनडे करियर में 49शतक पूरे किए। उन्होंने इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक 49 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की।

Kalpesh Kalal
Published on: 7 Nov 2023 4:07 AM GMT
Virat Kohli 49th Century
X

Virat Kohli (Source_Twitter)

Virat Kohli 49th Century: वर्ल्ड क्रिकेट के गलियारों में इन दिनों हर जगह, हर किसी की जुबां पर भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की 49वीं वनडे सेंचुरी का जिक्र हो रहा है। पिछले ही दिनों भारत की इस रन मशीन ने अपने वनडे करियर का 49वां शतक पूरा करने के साथ ही वनडे क्रिकेट इतिहास में सर्वाधिक शतकों में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

विराट कोहली को 49वें शतक पर दुनिया कर रही है सलाम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक के साथ वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक शतकों की बराबरी कर ली है। जब से किंग कोहली ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि को अपने नाम किया है उसके बाद से उन्हें पूरे क्रिकेट जगत से ढ़ेरों बधाईयां मिल रही है। पूर्व क्रिकेटर से लेकर मौजूदा क्रिकेटर्स और फैंस हर कोई उनके इस कीर्तिमान को सलाम कर रहा है।

इस हीरे की परखने वाले जौहरी राजकुमार शर्मा ने भी जताया गर्व

विराट कोहली के इस खास कीर्तिमान को मिल रही तारीफ के बीच अब विराट जैसे नायाब हीरे को तराशने वाले जौहरी यानी उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने भी बहुत ही खास बात कही है। कोहली को आज दुनिया के सामने विराट पहचान दिलाने वाले उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उन्हें सचिन तेंदुलकर के इस मील के पत्थर जैसे रिकॉर्ड की बराबरी करने पर अपने शिष्य पर गर्व किया है। राजकुमार शर्मा ने कहा कि, “आप पर गर्व है, आप वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।“

बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने अपने शिष्य को बताया वनडे का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

ये वही राजकुमार शर्मा ने जिन्होंने विराट कोहली को क्रिकेट का कखहरा सीखाया। इन्हें बचपन से क्रिकेट की बारिकियां सीखाकर आज इस मुकाम पर पहुंचने के लायक बनाया। गुरु राजकुमार शर्मा के सानिध्य में रहकर विराट कोहली ने क्रिकेट को सीखा है क्रिकेट को जीया है और आज इस ऐतिहासिक उपबल्धि के मौके पर उनके गुरु राजकुमार शर्मा का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। विराट खुद भी आज इतनी ऊंचाईयों तक पहुंचने के बावजूद भी अपने गुरु का योगदान नहीं भूले हैं। उन्होंने समय-समय पर राजकुमार शर्मा के साथ बिताए गए समय को बहुत बड़ा श्रेय देते रहे हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story