×

Virat Kohli 49th Century: ‘मेरे हीरो के रिकॉर्ड की बराबरी करना...’ सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों की बराबरी करने के बाद कोहली ने कही दिल छू लेने वाली बात

Virat Kohli 49th Century: विराट कोहली ने अपने वनडे करियर की 49वीं सेंचुरी के साथ ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों की बराबरी कर ली है।

Kalpesh Kalal
Published on: 6 Nov 2023 3:40 AM GMT
Virat Kohli
X

Virat Kohli-Sachin Tendulkar (Source_Social Media)

Virat Kohli 49th Century: भारतीय क्रिकेट टीम की रन मशीन विराट कोहली ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में इतिहास रच दिया। कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए इस मैच में विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 49वां शतक पूरा किया। इस शतक के साथ ही विराट कोहली ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 49 शतकों की बराबरी कर ली है।

सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी के बाद विराट ने कही खास बात

कोलकाता में खेले गए इस मैच में किंग कोहली ने अपने जन्मदिन के मौके पर जबरदस्त पारी खेली। मुश्किल परिस्थितियों में खेली गई 121 गेंद में 101 रनों की नाबाद पारी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से मात दी। ये शतक विराट कोहली के लिए काफी खास रहा, क्योंकि यहां उन्होंने अपने आइडल सचिन तेंदुलकर के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की। सचिन की बराबरी करने के बाद कोहली ने उन्हें लेकर बहुत ही खास और दिल छू लेने वाली बात रही है।

कोहली ने स्वीकारा, अब वो फिर से अपनी बैटिंग को करने लगे हैं एन्जॉय

मैच खत्म होने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने विराट कोहली ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि, “ये बड़ा मैच था। टूर्नामेंट में अब तक सबसे मजबूत टीम नजर आने वाली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा खेलना, अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा थी। लोगों ने मेरे जन्मदिन पर इस पारी को और खास बना दिया। मुझे इससे अलग ही एहसास हुआ। जब सलामी बल्लेबाज उस अंदाज में शुरुआत करते हैं, तो आपको लगेगा कि यह एक बेल्टर था। पुरानी गेंद के साथ स्थितियां बदलती रहती हैं। हमें पता था कि हम 315 के आस पास स्कोर करेंगे। मैंने अपने खेल को एन्जॉय करना फिर से शुरू किया है, जो इस समय बहुत अहम है और मैं फिर अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दे पा रहा हूं।”

मेरे हीरो के रिकॉर्ड की बराबरी करना है सम्मान की बात- विराट कोहली

विराट कोहली ने 49वां शतक पूरा कर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। जिसके बाद द ग्रेट सचिन तेंदुलकर ने विराट की जमकर तारीफ की। इस मास्टर-ब्लास्टर से मिली इस सराहना को लेकर जब कोहली से सवाल किया गया तो उन्होंने दिल छू लेने वाली बात कहीं। उन्होंने सचिन से मिली तारीफ को लेकर कहा कि, “सचिन तेंदुलकर का संदेश काफी खास है। अभी के लिए यह सब बहुत ज्यादा है। मेरे हीरो के रिकॉर्ड की बराबरी करना बहुत बड़ा सम्मान है। वह बल्ले से निपुण हैं। यह एक भावनात्मक क्षण है। मैं उन दिनों को जानता हूं जहां से मैं आया हूं, मैं उन दिनों को जानता हूं जब मैंने उन्हें टीवी पर देखा है। उनसे सराहना पाना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story