Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए "विराट - अनुष्का" को मिला न्योता, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ फोटो..

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा समारोह अलग अलग पृष्ठभूमि के नेताओं को एकत्रित करने के लिए तैयार है, जो राम मंदिर के निर्माण के लिए सदियों से चले आ रहे प्रयासों को सफल होते देख साक्षी का प्रतीक बनेंगे।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 16 Jan 2024 11:45 AM GMT (Updated on: 16 Jan 2024 11:57 AM GMT)
Virat Kohli, Pran Pratishtha Ceremony
X

Virat Kohli and Anushka Sharma have been invited for Pran Pratishtha Ceremony(Pic Credit-Social Media)

Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह की तैयारियां तेजी से भव्य चल रही हैं। जिसमें कई प्रमुख हस्तियों को निमंत्रण दिया गया है। वहां शुभ अवसर पर एक विशिष्ट सभा होने की उम्मीद है। यह कार्यक्रम राजनीतिक नेताओं, एथलीटों, मशहूर हस्तियों और अन्य हस्तियों को एक साथ लाने के लिए तैयार है। इस ऐतिहासिक समारोह के लिए अब विराट कोहली को भी आमंत्रित किया गया है। क्रिकेटर में सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी के अलावा दूसरे क्रिकेटरों को पहले ही आमंत्रित किया जा चुका है।

विराट कोहली को 6 दिन पहले मिला न्योता

आधुनिक क्रिकेट के महान खिलाड़ी विराट कोहली को मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला। इस ऐतिहासिक समारोह के लिए कोहली के अलावा सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी समेत कई क्रिकेटरों को पहले ही आमंत्रित किया जा चुका है। विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख व्यक्तियों के जुटने से इस शुभ पल का महत्व बढ़ने, उत्सव और एकता का माहौल बनने की पूरी उम्मीद की जा सकती है।


एक ऐतिहासिक समारोह जहां सबकी होगी भागीदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की 'प्राण प्रतिष्ठा' की अध्यक्षता करेंगे। श्री राम जन्मभूमि तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है। भगवान राम की जन्मस्थली, अयोध्या लोगों के लिए महान आध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है। आयोजन से पहले, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और वीएचपी सहित उसके सहयोगियों के स्वयंसेवक देश भर में लोगों तक पहुंच रहे हैं और उन्हें अपने पड़ोस के मंदिरों में प्रार्थना करके अभिषेक समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।

आमंत्रण लेने सीरीज के बीच मुंबई पहुंचे विराट

भारत के पूर्व कप्तान निमंत्रण पाने वाले तीसरे क्रिकेटर हैं। कुछ रिपोर्टों के अनुसार, कोहली स्वयं निमंत्रण प्राप्त करने के लिए IND बनाम AFG दूसरे T20I मैच के बाद सीधे मुंबई गए और तीसरे और अंतिम T20I के लिए मंगलवार को बैंगलोर के लिए रवाना हो गए। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 मैच की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। तीसरा टी20 मैच 17 जनवरी को खेला जाएगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story