×

विराट कोहली, आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने

केकेआर के खिलाफ 49 गेंदों में 84 रनों की पारी खेलने के साथ ही कोहली ने आईपीएल में 5110 रन बनाये हैं। कोहली ने सुरेश रैना को पीछे छोड़ते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आईपीएल में रैना 5086 रन बना चुके हैं।

SK Gautam
Published on: 6 April 2019 6:59 AM GMT
विराट कोहली, आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने
X
विराट कोहली की फ़ाइल फोटो

मुंबई: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल में सुरेश रैना के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़कर, विराट कोहली आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

हम आपको बता दें कि केकेआर के खिलाफ 49 गेंदों में 84 रनों की पारी खेलने के साथ ही कोहली ने आईपीएल में 5110 रन बनाये हैं। कोहली ने सुरेश रैना को पीछे छोड़ते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आईपीएल में रैना 5086 रन बना चुके हैं।

ये भी देखें: राजीव कुमार और सीएम योगी के बयान से आचार संहिता का उल्लंघन हुआ: चुनाव आयोग

विराट कोहली ने अपनी इस पारी में नौ चौके और दो छक्के जड़े। इसके साथ ही विराट कोहली ने आईपीएल में अपना 35वां अर्द्धशतक भी पूरा किया। आईपीएल में विराट कोहली के नाम कुल चार शतक भी दर्ज है।

इसके साथ ही विराट कोहली क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 में 8000 रन पूरे करने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के सातवें बल्लेबाज बने हैं। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी कर रहे कोहली ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल मैच में अपना 17वां रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल की।

ये भी देखें: बेगूसराय से बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह आज नामांकन दाखिल करेंगे

विराट कोहली से पहले भारत के सुरेश रैना भी टी-20 क्रिकेट में आठ हजार से अधिक रन बना चुके हैं। रैना ने इस फॉर्मेट में अबतक कुल 8110 रन बनाया हैं।

आपको बता दें कि साल 2007 में टी-20 में डेब्यू करने वाले कोहली 257वें मैच की 243वीं पारी में यह 8000 रन पूरे किये। वह क्रिस गेल के बाद सबसे कम पारियों में इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

इतना ही नहीं कोहली टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तानों की सूची में भी दूसरे नंबर पर पहुंच गये हैं। उन्होंने गौतम गंभीर (4242) को पीछे छोड़ा। महेंद्र सिंह धोनी (5375) ने टी20 में कप्तान के रूप में सबसे अधिक रन बनाये हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story