×

Virat Kohli Captaincy News: कोहली ने क्यों छोड़ी कप्तानी, सुनें उन्हीं की जुबानी

Virat Kohli Captaincy News: विराट कोहली ने टी20 और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तानी पद को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए एक बयान जारी किया है। आइए जानते है इस बारे में उनका क्या कहना है...

Chitra Singh

By Chitra Singh

Published on 11 Oct 2021 6:53 AM GMT

Virat Kohli Captaincy News: कोहली ने क्यों छोड़ी कप्तानी, सुनें उन्हीं की जुबानी
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Virat Kohli Captaincy News: भारतीय टी20 (T20) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) टीम के कप्तानी पद को छोड़ने को लेकर विराट कोहली ने एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि उन्होंने आखिर ये कप्तानी पद (Virat Kohli Captaincy) छोड़ने का फैसला क्यों किया?

दरअसल सोशल मीडिया पर एक स्पोर्ट चैनल ने विराट कोहली की एक वीडियो (Virat Kohli Latest Video) शेयर की है, जिसमें कोहली अपने कप्तानी पद को लेकर अपनी बात रख रहे है। कोहली इस वीडियो के माध्यम से बताया कि उन्होंने ये कप्तानी पद वर्क लोड की वजह से छोड़ा है।

कप्तानी पद को लेकर कोहली ने तोड़ी चुप्पी

वीडियो में विराट कोहली कहते है कि, "कप्तानी पद छोड़ने की दो वजह थी, पहला पहला और महत्वपूर्ण कारण था वर्कलोड और दूसरा ये कि जो जिम्मेदारियां मुझे दी गई है उसे लेकर मैं बेईमान (dishonest) नहीं होना चाहता था। अगर मैं 120 प्रतिशत नहीं दे पा रहा हूं तो मै उसे पकड़ कर नहीं बैठ सकता और मैं एक चीज को पड़क कर बैठने वाला इंसान कभी नहीं रहा हूं और मुझे किसी भी चीज से लगाव नहीं है। इसलिए ये चीज मेरे दिमाग में पहले से बहुत साफ था।"

कोहली बोले - किंग इज बैक

इस सफाई के बाद विराट कोहली ने रविवार (10 अक्टूबर) को खेले गए दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच को लेकर एक पोस्ट भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने एमएस धोनी की तारीफ की है। उन्होंने सीएसके की शानदार जीत को लेकर अपने ट्वीटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, "'और... किंग ने की अपनी शानदार वापसी। अब तक का सबसे महान फिनिशर है- एमएस धोनी। आज की पारी ने मुझे फिर से अपनी सीट से उछले पर मजबूर कर किया।"

रविवार को सीएसके टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हरा दिया। इस मैच में सीएसके के धुरंधरों ने शानदार पारी खेली। एक तरफ जहां रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा और धोनी ने कमाल की बल्लेबाजी की, वहीं टीम के गेंदबाजों ने भी धांसू गेंदबाजी करते हुए DC के 5 विकेट चटकाते हुए 172 रनों पर रोक दिया। इस मैच की फिनिशिंग काफी शानदार थी, धोनी ने अपने बल्ले को घुमाते हुए अपने टीम को जीत हासिल कराने में कामयाब रहे।

मालूम हो कि विराट कोहली ने साल 2013 में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी संभाली थी। उनकी कप्तानी में आरसीबी 4 बार प्लेऑफ में पहुंची है। वहीं आईपीएल 2016 में उन्होंने टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। 2013 से लेकर 2021 तक के आईपीएल ने विराट ने बखूबी अपनी कप्तानी निभाई है। इतना लंबा सफर तय करने के बाद कोहली आईपीएल सीजन 14 के बाद आरसीबी के कप्तानी पद से इस्तीफा दे देंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story