×

CT : विराट जीत के बाद बोले कोहली, अवसरों का फायदा उठाना जरूरी

Rishi
Published on: 12 Jun 2017 9:02 AM GMT
CT : विराट जीत के बाद बोले कोहली, अवसरों का फायदा उठाना जरूरी
X

लंदन : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि हर टीम के लिए जरूरी है कि वह अवसरों का फायदा उठाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में भारत ने आठ विकेट से जीत हासिल कर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 44.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर भारत के सामने 194 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 38 ओवरों में केवल दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

कोहली ने कहा, "टॉस का फैसला सही था। विकेट से अधिक बदलाव नहीं हुए। इसमें बल्लेबाजी अच्छी की जा रही थी। राह में मिले अवसरों का फायदा उठाना जरूरी है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स को जल्दी आउट करना अच्छा रहा, वरना वह हमारे लिए मुश्किल खड़ी कर सकते थे।"

इस मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बल्लेबाज शिखर धवन की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, "एक बल्लेबाज के लिए अंत तक पिच पर टिके रहना जरूरी था, लेकिन शिखर का प्रदर्शन शानदार था। यह हमारा अब तक का सबसे अच्छा मैच रहा। अब पीछे मुड़कर नहीं देखना है और छोटी-छोटी गलतियों में सुधार करना है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story