×

Virat Kohli: कोहली के बचपन के कोच का बड़ा बयान, कहा- "विराट युग खत्म"

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने खेलनीति पॉडकास्ट में बातचीत में कहा कि हर कप्तान का युग होता है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 25 Jan 2022 10:51 AM GMT
Virat Kohli
X

राजकुमार शर्मा (फोटो:सोशल मीडिया)

Virat Kohli: भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने विराट कोहली के करियर पर कहा पर हर कप्तान का अपना युग होता है, और विराट कोहली के कप्तानी का युग खत्म हो गया है। राजकुमार शर्मा ने कहा विराट कोहली के क्रिकेट करियर काफी बदल चुका है। तीन फॉर्मेट की कप्तानी उनके हाथों में नहीं रही है।

विराट कोहली का युग खत्म

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने खेलनीति पॉडकास्ट में बातचीत में कहा कि हर कप्तान का युग होता है। कोहली युग अब खत्म हो गया है। विराट कोहली ने जो औरा खड़ा किया है। वह काफी बड़ा है। राजकुमार शर्मा ने कहा विराट कोहली ने लगातार काफी मेहनत की और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपना सबकुछ झोंक दिया। लेकिन अब नए कप्तान के साथ टीम इंडिया को आगे बढ़ाना होगा।

राजकुमार शर्मा ने आगे कहा कि टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह है कि भारत के पास नया कप्तान और नए कोच हैं। ऐसे में टीम इंडिया एक नई शुरुआत कर सकती है।

विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए (फोटो:ट्विटर)

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज में विराट कोहली एक बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे थे। और तीन वनडे मैचों में से दो वनडे मैचो में दो अर्धशतकीय पारियां खेली। और तीन मैचों में 116 रन बनाए।

विराट कोहली ने साल 2021 में टी20 विश्व कप के शुरू होने से पहले टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। टी20 विश्व कप में भारत के लचर प्रदर्शन के बाद सेलेक्टर्स ने विराट कोहली से वनडे फॉर्मेट की भी कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को सौंप दी।

विराट से टी20 वनडे फॉर्मेट की कप्तानी छींनी

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरू होने से पहले भारतीय चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का कप्तान बनाया था। इसके साथ ही रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में सेलेक्टर्स ने उपकप्तानी भी सौंपी थी। लेकिन रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा सके।

विराट कोहली (फोटो:ट्विटर)

कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया टेस्ट सीरीज हारी

केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया वनडे सीरीज 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। तो वहीं टेस्ट सीरीज में भी केएल राहुल को रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उपकप्तान बनाया गया था। और दूसरे टेस्ट मैच में भारत को केएल राहुल की कप्तानी में हार का सामना करना पड़ा और तीसरे टेस्ट मैच में कोहली की कप्तानी में भारत केपटाउन टेस्ट मैच हराकर टेस्ट सीरीज भी 2-1 से हार गया।

वहीं विराट कोहली का क्रिकेट के तीन फॉर्मेट में बल्ला भी नहीं चला है। विराट कोहली ने भारत के लिए 2019 से कोई शतक नहीं लगाया है। हालांकि वनडे क्रिकेट में विराट कोहली ने कई अर्धशतकीय पारियां खेली हैं लेकिन उन अर्धशतकीय पारियों को कोहली शतक में तबदील करने में असफल रहे हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story