×

कोहली बने सुपरमैन: आसमान में उछल कर पकड़ा शानदार कैच, शुरू IPL 2020

असल में आरसीबी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक साथ दो तस्वीरें शेयर की हैं। एक तस्वीर में तो किंग कोहली प्रैक्टिस के दौरान सुपरमैन की तरह कैच लपकते दिख रहे हैं।

Newstrack
Published on: 19 Sep 2020 10:59 AM GMT
कोहली बने सुपरमैन: आसमान में उछल कर पकड़ा शानदार कैच, शुरू IPL 2020
X

क्रिकेट के सबसे बड़े त्योहार आईपीएल के 13वें सीजन की शुरूआत आज से यानी कि 19 सितंबर से हो रही है। ऐसे में हर टीम अब अपनी तैयारियां पूरी कर चुकी है। और अब सब पूरी तरह से इस टूर्नामेंट की जंग में उतरने के लिए तैयार हैं। ऐसे में आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट को कोहली अपने प्रदर्शन में कोई कमी नहीं रखना चाहते।

कोहली को मैदान में किसी भी करह की कोई भी चूक या गलती पसंद नहीं है। ऐसे में कोहली खुद को पूरी तरह से क्रिकेट के हर क्षेत्र में बिलकुल फिट रखते हैं। इसी के आईपीएल के लिए जारी प्रैक्टिस के दौरान किंग कोहली ने बाउंड्री लाइन पर एक ऐसा कैच पकड़ा जो अब जमकर वायरल हो रहा है। इस कैच की तस्वीरें RCB ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं। कोहली ने इस कैच को किसी सुपरमैन की तरह ही पकड़ा है। लेकिन कोहली का ये कैच एबी डीविलियर्स की याद दिला रहा है।

कोहली का सुपरमैन कैच

Virat Kohli Catch विराट कोहली ने पकड़ा सुपरमैन वाला कैच (फोटो. ट्वीटर)

असल में आरसीबी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक साथ दो तस्वीरें शेयर की हैं। एक तस्वीर में तो किंग कोहली प्रैक्टिस के दौरान सुपरमैन की तरह कैच लपकते दिख रहे हैं। लेकिन एक तस्वीर पुरानी है। जिसमें आरसीबी के ही धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स उसी अंदाज में बाउंड्री पर कैच लपकते दिख रहे हैं। आरसीबी ने इन दोनों तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा है, 'कल शाम कैप्टन कोहली ने एबी (डिविलियर्स) के 'सुपरमैन' कैच को दोबारा 'जिंदा' किया।' दरअसल डिविलियर्स की तस्वीर साल 2018 के आईपीएल की है।

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड पर एक्शन: जेल भेजा गया नशे का सप्लायर, कई बड़ी हस्तियों से इसके संबंध

जब सनराइजर हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान एबी डिविलियर्स ने एलेक्स हेल्स का कैच पकड़ा था। तब उस समय विराट कोहली ने खुद एबी को 'सुपरमैन' बोला था। डिविलियर्स की फील्डिंग कमाल की है। साल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में मोईन अली की गेंद पर एलेक्स हेल्स शॉट लगाया। लेकिन डीप मिडविकेट पर एबी ने उछलकर गजब अंदाज में गेंद को लपक लिया। हेल्स के इस शॉट को देखकर विराट ने भी मान लिया था कि गेंद बाउंड्री पार जाएगी, लेकिन एबी ने 'सुपरमैन स्टाइल' से इसे लपक लिया था।

कोहली ने डिविलियर्स को बोला था 'स्पाइडरमैन'



उस समय विराट कोहली ने ट्विटर पर भी एबी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, 'आज देखा 'स्पाइडरमैन'। कैप्टन कोहली ने मैच के बाद कहा था, 'एबी के कैच लेने का अंदाज तो स्पाइडरमैन की तरह था। आप साधारण इंसान होने के तौर पर तो ऐसा नहीं कर सकते हैं। मुझे लग रहा था कि हेल्स का वह शॉट सिक्स होगा। लेकिन एबी उछले और क्या गजब का बैलेंस दिखा।'

ये भी पढ़ें- अलविदा INS विराट: 30 साल दी वायुसेना को सेवा, अब आखिरी यात्रा पर निकला

चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए उस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 6 विकेट पर 218 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। जिसके जवाब में हैदराबाद टीम 3 विकेट पर 204 रन ही बना सकी थी। RCB की टीम आईपीएल के 13वें सीजन में अपने अभियान का आगाज 21 सितबंर को करेगी। उसका पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से है। मैच से पहले विराट ब्रिगेड जमकर पसीना बहा रही है।

Newstrack

Newstrack

Next Story