×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Virat Kohli: विराट की टीम में वापसी पर आया बड़ा अपडेट, जानें फिर कब दिखाएंगे बल्लेबाजी का जलवा

Virat Kohli: विराट कोहली की टीम में वापसी को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इस बीच विराट के संबंध में बड़ी जानकारी सामने आई ।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 31 July 2022 6:56 AM GMT
Virat Kohli
X

विराट कोहली (photo: social media ) 

Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज की टीम में शामिल नहीं किया गया है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज की तरह शिखर धवन को इस सीरीज में भी जीत दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। विराट कोहली के अलावा दो और बड़े खिलाड़ियों रोहित शर्मा और केएल राहुल का नाम भी टीम में शामिल नहीं है।

ऐसे में विराट कोहली की टीम में वापसी को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इस बीच विराट के संबंध में बड़ी जानकारी यह सामने आई है कि वे एशिया कप से एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। जानकारों का कहना है कि उन्होंने इस बाबत चयनकर्ताओं को सूचित भी किया है।

जिम्बाब्वे दौरे में नहीं खेलेंगे विराट

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने क्लीन स्वीप किया था। शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसी की सरजमीं पर हराकर सीरीज में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। अब धवन के कंधों पर एक बार फिर जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जिताने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया है जबकि केएल राहुल भी टीम में शामिल नहीं है। राहुल को पूरी तरह स्वस्थ न होने के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है।

पहले जिम्बाब्वे दौरे के समय विराट के टीम में वापसी करने की चर्चा थी मगर टीम में उनका नाम शामिल नहीं है। बीसीसीआई ने उन्हें टीम में शामिल न करने की कोई वजह भी नहीं बताई है। बोर्ड की ओर से यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि उन्हें आराम दिया गया है या किसी और कारण से टीम में शामिल नहीं किया गया है।

एशिया कप में कर सकते हैं वापसी

बल्लेबाजी के मोर्चे पर हाल के दिनों में विराट कोहली विफल साबित हुए हैं। इस साल खेले गए आईपीएल के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। इंग्लैंड में खेली गई 6 पारियों के दौरान उनका बल्ला रुठा रहा और वे किसी भी मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20 रनों का रहा जिसे लेकर उन पर सवाल भी खड़े किए जा रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया में विराट की वापसी पर सबकी निगाहें लगी हुई है।

जानकारों के मुताबिक कोहली अगस्त के आखिर में खेले जाने वाले एशिया कप के दौरान टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने इस बाबत चयनकर्ताओं को जानकारी भी दी है। माना जा रहा है कि विराट ने तरोताजा होने के लिए जिम्बाब्वे दौरे से ब्रेक लिया है ताकि वे आने वाले एशिया कप और टी20 विश्वकप में तरोताजा होकर अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब हो सकें। एशिया कप के बाद टी-20 विश्व कप तक टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम मिलने की उम्मीद नहीं है।

कपिल देव ने उठाए थे प्रदर्शन पर सवाल

वैसे लंबे समय से विराट कोहली टीम इंडिया के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने 2019 में आखिरी शतक लगाया था और उसके बाद क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में वे कोई भी शतक नहीं लगा सके हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने भी हाल में विराट के प्रदर्शन पर सवाल खड़े किए थे।

कपिल देव ने तो यहां तक कहा था कि विराट कोहली को टीम से ड्रॉप किया जाना चाहिए और पहले उन्हें घरेलू स्तर पर खेल कर अपना प्रदर्शन सुधारना चाहिए। अच्छा प्रदर्शन करने पर टीम में उनकी वापसी होनी चाहिए। हालांकि बाद में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली का समर्थन किया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story