×

कप्तान कोहली पर लगा जुर्माना, मैच फीस का 25 प्रतिशत देना होगा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नियमों के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि कोहली पर उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

Anoop Ojha
Published on: 16 Jan 2018 11:33 AM GMT
कप्तान कोहली पर लगा जुर्माना, मैच फीस का 25 प्रतिशत देना होगा
X
कप्तान कोहली पर लगा जुर्माना, मैच फीस का 25 प्रतिशत देना होगा

सेंचुरियन: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नियमों के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि कोहली पर उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

सेंचुरियन में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान आईसीसी के लेवल-1 नियम के उल्लंघन के लिए मैच फीस के जुर्माने के साथ कोहली के खाते में एक डीमैरिट अंक भी शामिल हो गया है।

यह भी पढ़ें .....SA vs Ind, 2nd Test : कोहली की विराट पारी, भारत के 8/287 रन

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "कप्तान कोहली पर आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा है।"आईसीसी ने कहा, "कोहली को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता की अनुच्छेद 2.1.1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। यह खेल की भावना को आहत करने से संबंधित है।"इस स्तर पर उल्लंघन के लिए सबसे अधिक जुर्माना मैच फीस का 50 प्रतिशत होता है और इसमें एक या दो डीमैरिट अंक खिलाड़ी के खाते में जुड़ सकते हैं।

यह घटना सोमवार की है, जब 25वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान कोहली अंपायर मिशेल गॉग से बार-बार शिकायत कर रहे थे। ऐसा करने के दौरान गुस्से में कोहली ने गेंद मैदान पर फेंक दी।

यह भी पढ़ें .....SA vs Ind, 2nd Test : कोहली की विराट पारी से संभला भारत

बयान में कहा गया, "दिन का खेल समाप्त होने के बाद कोहली ने अपने इस व्यवहार के लिए माफी मांगी और आईसीसी मैच रेफरी के अमिरात एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड की ओर से लगाए जुर्माने को स्वीकार कर दिया। इसमें अब सुनवाई की जरूरत नहीं है।"

कोहली पर मैदान पर मौजूद अंपायरों मिशेल गॉग, पॉल रेफिल, तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबॉरो और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने यह आरोप लगाया था।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story