Virat Kohli: क्यों लगातार विराट कोहली नहीं चल पा रहे आईपीएल में, भारतीय टीम के लिए बढ़ी चिंता

Virat Kohli: विराट कोहली ने इस सीजन अब तक खेले 8 मैच में मात्र 119 रन बनाए है। साथ ही सीजन दो बार गोल्डन डक पर पवेलियन वापस लौटे है।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 24 April 2022 4:45 AM GMT
Virat Kohli
X

Virat Kohli (image-social media)

Virat Kohli: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला खामोश, जहा आरसीबी की टीम ने 8 मैच में 5 मैच जीती है। कल SRH के विरूद्ध मैच में RCB की पूरी टीम 68 रन पर आउट हो गई, जिसमें आरसीबी टीम को 9 विकेट से करारी मात खानी पड़ी। तो विराट ने इस सीजन अब तक खेले 8 मैच में मात्र 119 रन बनाए है। साथ ही इस सीजन दो बार गोल्डन डक पर पवेलियन वापस लौटे है। कल हैदराबाद के विरूद्ध मैच में भी विराट कोहली बिना खाला खोते गोल्डन डक पर आउट हो गए। यह विराट का लगातार दूसरे मैच हैं, जिसमें वह बिना खाता खोलें ही आउट हुए है। वहीं आईपीएल इतिहास में ऐसा पांचवी बार हुआ हैं, जब विराट गोल्डन डक पर आउट हुए है।

इस सीजन विराट की फॉर्म खराब

विराट कोहली कल लगातार दूसरे मुकाबले में जीरो पर आउट हुए है। पिछले मुकाबले में लखनऊ के विरुद्ध भी उनका खाता नहीं खुला था। इस मुकाबले में भी पहली गेंद पर वो आउट हो गए। अभी तक इस सीजन में कोहली का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। विराट ने पंजाब किंग्स के खिलाफ नाबाद 41 रनों की पारी जरूर खेली थी, लेकिन उसके बाद वह 12 और 5 रन पर आउट हुए। इसके बाद मुंबई इंडियंस के खिलाफ 48 रन बनाए। यहां से फिर वह 1, 12, 0 और फिर 0 पर पवेलियन लौट है। ये देखकर फैंस भी दुखी हुए और सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं दी। साथ ही विराट की इस फॉर्म ने भारतीय टीम के लिए चिंता भी बढ़ा दी है। आपको बता दे, इस साल के अंत में टी-20 विश्व कप भी खेला जाना है।

विराट की खराब फॉर्म पर दिग्गज

संजय बांगड़

आरसीबी के मुख्य कोच संजय बांगड़ ने खराब फॉर्म में चल रहे आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बचाव करते हुए, मैच के बाद शनिवार को कहा कि 'वह सब कुछ कर रहा है जो उनके नियंत्रण में है, लेकिन एक खिलाड़ी के जीवन में ऐसा दौर जरूर आता है, जब उनके बल्ले के किनारे से निकलने वाली पहली गेंद को भी फील्डर लपक का कैच कर लेते है'।

रवि शास्त्री

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि 'कोहली पर थकान हावी है और उन्हें विश्राम की जरूरत है, उन को को चाहिए वह थोड़े दिन आराम करे, और क्रिकेट से दूर रहे' बांगड़ से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बात को तवज्जो नहीं दी, संजय बांगड़ भारतीय क्रिकेट टीम के इस पूर्व बल्लेबाजी कोच है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story