×

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली के दिए अनमोल तोहफे का किया खुलासा, कही ये बात

इस टेस्ट मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों से संन्यास ले लिया था। इस मैच में भारतीय टीम को 126 रनों से जीत मिली थी।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 18 Feb 2022 12:04 PM GMT
Virat Kohli Gift to Sachin Tendulkar
X

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तस्वीर 

Virat Kohli Gift to Sachin Tendulkar: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली से जुड़े अनमोल तोहफे का खुलासा किया है। सचिन तेंदुलकर ने यह खुलासा रिटायरमेंट के दिन वाले किस्से को सुनाते हुए किया है। बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2013 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

इस टेस्ट मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों से संन्यास ले लिया था। इस मैच में भारतीय टीम को 126 रनों से जीत मिली थी। जीत के बाद 16 नवबंर को सचिन ने अपने ड्रेसिंग रूम में बैठकर भावुक हो गए थे। और उनके आंसू नहीं रुक रहे थे। सचिन इसी दौरान का एक किस्सा इंटरव्यू में शेयर किया।

सचिन तेंदुलकर ने एक अमेरिकी पत्रकार ग्राहम बेंसिंगर के यूट्यूब चैनल पर इंटव्यू में बताया कि मुझे वह किस्सा याद है, जब टेस्ट मैच खेलकर चेंज रूम में आया था और मेरी आंख में आंसू थे। तब तक मैं क्रिकेट से संन्यास ले चुका था और खुद को यह बात समझा रहा था। मैं एक कोने में बैठा हुआ था और अपनी भावनाओं पर कंट्रोल नहीं कर पा रहा था। मेरे सिर पर टॉवेल था, और मैं आंसू पोंछ रहा था। उन्होंने आगे बताया तभी मेरे पास विराट कोहली आए, उन्होंने मुझे एक लाल धागा दिया, जो उन्हें उनके पिता ने दिया था।

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तस्वीर

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैंने थोड़ी देर के लिए वह धागा लिया और तुरंत धागा लौटा भी दिया। मैंने उनसे कहा कि यह अनमोल है। इसे आपके पास ही होना चाहिए। यह आपका है कि किसी का नहीं इसे आप अपनी आखिरी सांस तक अपने पास ही रखना। यह कहकर मैंने उन्हें धागा दिया। यह मेरे लिए एक भावुक पल था। ऐसे ही कुछ अनमोल यादें हैं जो हमेशा रहेंगी।

आपको बता दें कि दो साल पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इसी शो पर इस बारे में कहा बातचीत की थी। विराट कोहली ने तब कहा था कि मैं इस धागे को हमेशा कलाई पर बांधकर रखता हूं। भारत में अधिकतर लोग ऐसा करते हैं। मेरे पिता ने मुझे यह दिया था। वह इस धागे को पहनते थे।

उन्होंने आगे कहा की यही कारण है कि मैं हमेशा लाल धागा अपने बैग में लेकर चलता हूं। मैं जानता हूं कि मेरे पिता की दी हुई यह चीज मेरे लिए सबसे कीमती है। मैं इससे अधिक कीमती गिफ्ट सचिन तेंदुलकर को कुछ और नहीं दे सकता था। मैंने उनसे कहा कि उन्होंने मुझे काफी प्रेरित किया है. यह मेरी तरफ से छोटा सा गिफ्ट है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story