×

Virat Kohli: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में खत्म होगा कप्तान कोहली के शतक का इंतजार, लगाएंगे 71वां शतक!

कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत के लिए 79 रनों की अहम पारी खेली थी। जिसकी मदद से भारतीय टीम ने पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका पर 14 रनों की बढ़त बनाई थी।

Divyanshu Rao

Written By Divyanshu RaoNewstrack Network

Published on 13 Jan 2022 10:37 AM GMT

Virat kohli
X

विराट कोहली की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Virat Kohli: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों सीरीज (IND VS SA Test Series 2021-22) खेली रही है। सीरीज का तीसरा और निर्णायक टेस्ट मैच केपटाउन के न्यूड्लैंड में 11 जनवरी में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारत शानदार अर्धशतक जड़ा था। विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दुसरी पारी में भार 17 रन बनाकर क्रीज पर बने हैं। विराट कोहली के फैंस उम्मीद कर रहे हैं विराट कोहली साल 2022 के पहले इंटरनेशनल मैच में शतक का इंतजार खत्म करेंगे।

कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत के लिए 79 रनों की अहम पारी खेली थी। जिसकी मदद से भारतीय टीम ने पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका पर 14 रनों की बढ़त बनाई थी। वहीं दुसरी पारी में भारत के 23 रनों पर दो विकेट करने के बाद विराट कोहली ने भारतीय पारी को संभाला। विराट कोहली दुसरी पारी में 18 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

कोहली के बल्ले से आएगा शतक

टीम इंडिया के फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि कोहली को जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे उम्मीद है कि कोहली के बल्ले से आज शतक निकल सकता है।

बता दें विराट कोहली ने पिछले करीब दो साल से अधिक समय से कोई इंटरनेशनल शतक नहीं लगाया है। विराट कोहली ने आखिरी शतक साल 2019 सितंबर में लगाया था। लेकिन उससे बाद कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला।

विराट कोहली की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

टेस्ट क्रिकेट में कोहली ने लगाए 27 शतक

विराट कोहली ने भारत के लिए 99 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। विराट कोहली ने 99 टेस्ट मैचों की 166 पारियों में 50.5 की औसत से 7863 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक पारियां और 28 अर्धशकीय पारियां खेली हैं।

वहीं विराट कोहली ने 254 एकदिवसीय मैच खेले हैं। जिसमें कोहली ने 12169 रन बनाए हैं। जिसमें कोहली ने 43 शतक और 62 अर्धशतक बनाए हैं। विराट कोहली दो टेस्ट और वनडे फॉर्मेंट में कुल 71 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं। कोहली और क्रिकेट फैंस चाहेंगे विराट कोहली जल्दी ही अपने करियर का 72वां शतक लगाएं।

विराट कोहली से अधिक सचिन तेदुंलकर ने बनाए हैं शतक

विराट कोहली के अलावा इंटरनेशल क्रिकेट में सिर्फ सचिन तेंदुलकर ने सबसे अधिक शतक लगाए हैं। सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए 664 मैचों की 782 पारियों में 100 शतक लगाए हैं। सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली हैं। विराट कोहली ने 448 इंटरनेशनल मैचों की 499 पारियों में 71 शतक जड़े हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिग ने 560 इंटरनेशनल मैचों की 668 पारियों में 71 शतक जड़े हैं।

वहीं श्रीलंका के पूर्व कुमार संगकारा ने 594 इंटरनेशनल मैचों में 63 शतक लगाए हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story