×

Virat Kohli IPL Record: क्या विराट कोहली आईपीएल 2024 से हुए बाहर? कारण जानकर फैंस भी हुए हैरान...

Virat Kohli IPL Record: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज क्रिकेटर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है हाल ही में वह दूसरी बार पिता बने

Sachin Hari Legha
Published on: 25 Feb 2024 11:49 AM GMT
IPL 2024 Virat Kohli
X

IPL 2024 Virat Kohli (photo. Social Media)

Virat Kohli IPL Record: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज क्रिकेटर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। हाल ही में वह दूसरी बार पिता बने। इस बार उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने एक लड़के को जन्म दिया। जिसका नाम अकाय रखा गया। इन्हें सब गतिविधि के कारण विराट कोहली मौजूदा समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं और हो सकता है कि वह आईपीएल के कुछ शुरुआती मैचों से भी वंचित रहें।

आईपीएल से बाहर हो सकते हैं विराट कोहली

आपको बताते चलें कि आईपीएल में विराट कोहली का रिकॉर्ड किसी से छिपा हुआ नहीं है। विराट कोहली एक अव्वल दर्जे के आईपीएल प्लेयर हैं। उनके नाम आईपीएल में हजारों रन भी दर्ज है। लेकिन, विराट कोहली 2024 का आईपीएल खेल पाएंगे या नहीं? यह प्रश्न अभी भी बरकरार है। इसका आधिकारिक रूप से ना तो फ्रेंचाइजी ने जवाब दिया और ना ही अभी तक विराट कोहली की तरफ से कोई प्रतिक्रिया आई।

बताया जा रहा है कि अपनी पत्नी की दूसरी डिलीवरी के चलते विराट कोहली (Virat Kohli) को क्रिकेट से छुट्टी लेनी पड़ी। वह इंग्लैंड के खिलाफ हुई 05 मैचों की सीरीज से भी बाहर हो गए और अब अनुमान लगाया जा रहा है कि आईपीएल के कुछ शुरुआती मैच भी वह नहीं खेल पाएंगे। यदि विराट कोहली शुरू के मैचों से बाहर होते हैं, तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए यह काफी ज्यादा हानिकारक रहेगा।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने अब तक आईपीएल में केवल एक टीम की ओर से प्रतिनिधित्व किया है। जी हां, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हुए उन्होंने 237 आईपीएल मैचों में कुल 7263 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 07 उम्दा शतक आए, वहीं आईपीएल में उनके नाम 50 अर्धशतक भी दर्ज हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने अब तक कुल 234 छक्के तथा 643 चौके जड़े हैं। भारत की ओर से उन्होंने ही आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाए हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story