टी-20 विश्वकप में बल्लेबाजों के किंग बन जाएंगे कोहली, इस बड़े रिकॉर्ड से सिर्फ 11 रन दूर

T20 World Cup 2022 Most Runs: टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम रविवार को पर्थ के मैदान पर साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश करने की होड़ होगी। ग्रुप-2 में टीम इंडिया टॉप पर जबकि साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर काबिज है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Oct 2022 9:57 AM GMT
T20 World Cup 2022 Most Runs
X

T20 World Cup 2022 Most Runs

T20 World Cup 2022 Most Runs: टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम रविवार को पर्थ के मैदान पर साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश करने की होड़ होगी। ग्रुप-2 में टीम इंडिया टॉप पर जबकि साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर काबिज है। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली पर टीम को जिताने की अधिक जिम्मेदारी होगी। इस समय कोहली अपनी शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच में विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

टी20 विश्व कप में एक हज़ारी से 11 रन दूर:

टी-20 विश्वकप में विराट कोहली इस समय सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ बन गए हैं। उन्होंने अब तक टी-20 विश्वकप के इतिहास में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। विराट कोहली टी-20 विश्वकप में एक हज़ारी बनने से मात्र 11 रन दूर हैं। विराट कोहली अफ्रीका के खिलाफ अगर ऐसा करने में कामयाब हुए तो विश्व के दूसरे बल्लेबाज़ बन जाएंगे, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने का कारनामा किया है। टी20 वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने वाले श्रीलंका के महेला जयवर्धने इस समय दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं। लेकिन विराट कोहली के पास अब जयवर्धने को पीछे छोड़ने का बड़ा अवसर है।

महेला जयवर्धने 1016 रन के साथ पहले स्थान पर:

टी-20 विश्वकप के इतिहास में विराट कोहली की नज़र एक हज़ारी बनने के साथ महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ने पर भी रहेगी। कोहली 27 रन बनाने के साथ टी-20 विश्वकप के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन जाएंगे। टी-20 विश्वकप में महेला जयवर्धने ने 31 मैचों में करीब 40 की औसत से 1016 रन बनाए हैं। जिसमें उनके बल्ले से 1 शतक और 6 अर्धशतक भी निकले हैं। कोहली की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड अब ज्यादा समय नहीं रहने वाला है। अगले एक-दो मैच में विराट कोहली इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं। वहीं विराट कोहली ने टी-20 विश्वकप के इतिहास में 23 मैचों की 21 पारियों में 89.90 रनों की औसत से 989 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम 12 अर्धशतक हैं।

भारत की अफ्रीका से होगी भिड़ंत:

पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराकर टीम इंडिया ने अपने टी-20 वर्ल्ड कप अभियान की जबरदस्त शुरुआत की। अब भारतीय टीम का मुकाबला रविवार ग्रुप की सबसे मजबूत टीम साउथ अफ्रीका से होगा। दोनों टीमें पर्थ के मैदान पर आमने-सामने होंगी। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ अफ़्रीकी टीम की नज़र भी अंतिम चार पर रहेगी। अफ्रीका का एक मुकाबला बारिश के कारण धूल गया, जबकि दूसरे मुकाबले में टीम ने बांग्लादेश को बुरी तरह हराया। अब सुपर 12 में इन दोनों टीमों के बीच एक जबरदस्त मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story