×

Virat Kohli: ‘विराट कोहली करते हैं टेस्ट क्रिकेट की पूजा’ भारत के इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने कोहली पर कही दिल छू लेने वाली बात

Virat Kohli: विराट कोहली इस वक्त के तीनों ही फॉर्मेट के बेजोड़ बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अपने नाम कईं उपलब्धियां दर्ज की हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 18 Dec 2023 3:47 AM GMT
Virat Kohli
X

Virat Kohli (Source_Social Media)

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम कुछ ही दिनों के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करने जा रही है। दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर इन दोनों ही टीमों के बीच 26 दिसंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर से अपने तमाम प्रमुख खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेंगी। जिसके लिए टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका में अपना कदम रख चुके हैं। जहां वो इस टेस्ट सीरीज की तैयारियों में भी जुट गई हैं।

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट को लेकर हैं समर्पित

भारतीय क्रिकेट टीम में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली फिर से मैदान में वापसी कर रहे हैं। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद से ही किंग कोहली आराम फरमा रहे थे, तो अब टेस्ट सीरीज में अपना रियल अवतार दिखानें के लिए तैयार हैं। टीम इंडिया का ये दिग्गज बल्लेबाज अपनी तैयारियों में पूरी तरह से जुट गया है। पिछले कुछ वक्त से कोहली भले ही टी20 फॉर्मेट और वनडे फॉर्मेट से कुछ आराम कर लेते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखा है, जिन्होंने इस फॉर्मेट को पूरा समर्पण दिया है।

रवि शास्त्री ने माना, कोहली करते हैं टेस्ट क्रिकेट की पूजा

भारतीय क्रिकेट टीम अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं, तो विराट कोहली भी अपना दम दिखाने जा रहे हैं। 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके किंग कोहली का क्रिकेट के इस सबसे लंबे और ऐतिहासिक फॉर्मेट को लेकर जो जुनून देखने को मिलता है। उसे लेकर भारत के पूर्व हेड कोच रहे रवि शास्त्री काफी खुश हैं। भारतीय टीम के लिए कुछ सालों तक रवि शास्त्री और विराट कोहली ने कोच-कैप्टन के रूप में साथ में काम किया है। जिससे वो इस दिग्गज बल्लेबाज से भली-भांति वाकिफ हैं। जिन्होंने कोहली को टेस्ट क्रिकेट की पूजा करने वाला क्रिकेटर करार दिया।

विराट कोहली हैं टेस्ट क्रिकेट के असली राजदूत- रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने कहा कि, “विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट को जारी रखा और इंटरनेशनल सर्किट में विराट कोहली जैसे टेस्ट क्रिकेट के बहुत कम राजदूत हैं। विराट टेस्ट मैच क्रिकेट की पूजा करते हैं, जैसा कि अधिकांश टीम करती है। जो दुनिया को आश्चर्यचकित कर सकता है क्योंकि टीम इंडिया वनडे क्रिकेट जितना खेलता है और फिर इंडियन प्रीमियर लीग। यदि आप टीम में किसी से भी पूछें, तो उनमें से 99 प्रतिशत कहेंगे कि उन्हें टेस्ट मैच क्रिकेट पसंद है। इसीलिए, भारत ने पिछले पांच वर्षों में क्या किया है। हर साल के अंत में दुनिया की नंबर 1 टीम बने रहना।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story