×

किंग कोहली से भी ज्यादा सैलरी पाते हैं जो रूट, जानिए क्या है विराट की रैंकिंग

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले कप्तानों में शुमार हैं। बीसीसीआई की तरफ से विराट को इस साल 7 करोड़ रुपए मिलने वाले हैं।

Network
Reporter NetworkPublished By Shweta
Published on: 25 May 2021 5:49 AM GMT (Updated on: 25 May 2021 6:21 AM GMT)
विराट कोहली
X

विराट कोहली (फाइलः फोटो सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले कप्तानों में शुमार हैं। बीसीसीआई की तरफ से विराट को इस साल 7 करोड़ रुपए मिलने वाले हैं। इतना ही नहीं बीसीसीआई विश्व का सबसे अमीर बोर्ड है। साल 2020 में फोर्ब्स ने एक लिस्ट जारी किया। इस लिस्ट में कोहली के अलावा और भी ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी सैलरी सबसे ज्यादा है। तो आइए जानते हैं आखिर किस स्थान पर हैं कोहली।

बता दें कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सैलरी के मामले मे दूसरे स्थान पर हैं। यह सुन कर आप चौंक गए न। जी हां आपने सही सुना है। विराट को पीछे छोड़ने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की तरफ से उन्हें हर साल 8.97 करोड रुपए दिए जाते हैं। वहीं दूसरी और विराट को 7 करोड़ रुपए दिए जाते हैं। जिसके साथ विराट दूसरे पायदान पर हैं।

कप्तान जो रूट (फोटोः सोशल मीडिया)

दूसरी ओर बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के टी20- वनडे के कप्तान आरोन फिंच और टेस्ट कप्तान टिम पेन दोनों की सैलरी बराबर है। इन दोनों कप्तानों की सैलरी 4.8-4.8 करोड़ रुपए हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर की सैलरी सबसे सही हैं। कप्तान डीन एल्गर सैलरी 3.2 करोड़ रुपए हैं।


कप्तान आरोन फिंच (फोटोःसोशल मीडिया)

बता दें कि लिमिटेड ओवर के कप्तान तेंबा बावुमा भी किसी से कम नहीं हैं। इनकी भी सैलरी 2.5 करोड़ है। इस क्रम में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भी हैं। जहां इनकी सैलरी 1.77 करोड़ है। इतना ही नहीं कप्तान केन को बोनस के तौर पर 30 लाख रुपए अगल से मिलता हैं। इंग्लैंड वनडे टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन की सैलरी भी सही है। इनकी सैलरी 1.75 करोड़ रुपए है और विंडीज लिमिटेड ओवर के कप्तान कायरन पोलार्ड की सैलरी 1.73 करोड़ रुपए है। इसके साथ ही विंडीज के टेस्ट कप्तान क्रेग ब्रेथवेट को किसी से कम नहीं। इनकी सैलरी तकरीबन 1.39 करोड़ रुपए है।

पाकिस्तान के कप्तान किस नंबर पर

कप्तान बाबर आजम (फोटोः सोशल मीडिया)

आपको बताते चलें कि पड़ोसी देश पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की सैलरी बहुत कम है। इनकी सालाना सैलरी सिर्फ 62.4 लाख है। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की सालाना सैलरी मात्र 51 लाख हैं। जबकि वनडे कप्तान कुसल परेरा की सालाना सैलरी 25 लाख रुपए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story