×

कोहली ने क्यों व कैसे रखा अपनी बेटी का नाम 'वामिका', क्या है इसका मतलब..!

Virat Kohli Ki Beti: कोहली ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी वामिका का नामकरण अपनी पत्नी अनुष्का के साथ मिलकर किया था।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Shivani
Published on: 30 May 2021 5:46 AM GMT
कोहली ने क्यों व कैसे रखा अपनी बेटी का नाम वामिका, क्या है इसका मतलब..!
X

विराट अनुष्का की बेटी संग (फाइल फोटो)

Virat Kohli Ki Beti: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान (Indian Cricket Team Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में कहा जाता है कि वह जितने अच्छे खिलाड़ी हैं, उतने ही अच्छे अपने परिवार की देखभाल करने वाले हैं। वह कोई भी काम बिना परिवार की सहमति के नहीं करते। वह हर बात पर पूरे परिवार की राय लेते हैं और उसी के हिसाब से फैसला करते हैं। कुछ ऐसा ही काम उन्होंने अपनी बेटी के नामकरण के समय किया था।

जब किसी फैन ने अपनी बेटी का नाम रखने के बारे में विराट कोहली से पूछा तो उन्होंने इस बात पर खुलकर बात की। इंग्लैंड के दौरे पर जाने के पहले मुंबई में क्वॉरेंटाइन पीरियड पूरा कर रहे विराट कोहली ने अपनी बेटी के नामकरण के बारे में चर्चा की है।

कोहली ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी वामिका का नामकरण (Vamika Mame Meaning) अपनी पत्नी अनुष्का (Anushka Sharma) के साथ मिलकर किया था और उन्होंने अपनी बेटी का नाम रखने के साथ-साथ उसके अर्थ के बारे में भी चर्चा की है। उन्होंने बताया है कि वामिका नाम का क्या अर्थ है और उन्होंने कैसे उसका नामकरण किया है। विराट कोहली ने बताया कि अपनी बेटी का नाम वामिका इसलिए रखा क्योंकि यह देवी दुर्गा का दूसरा नाम है।


विराट की बेटी की तस्वीर (Virat Kohli Ki Beti Ka Pic)

विराट कोहली ने अपने एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अपनी बेटी को वह सोशल मीडिया की दुनिया से दूर रखना चाहते हैं। वह चाहते हैं कि उनकी बेटी तब तक सोशल मीडिया से दूर रहे जब तक उसे खुद सोशल मीडिया के बारे में अच्छी समझ पैदा ना हो जाए। वह इसके लिए खुद से तैयार हो और अपनी चॉइस के अनुसार सोशल मीडिया का चुनाव करे।

आपको याद होगा कि अपनी बेटी के जन्म के समय विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे से पैटरनिटी लीव लेकर लौट आए थे और पूरा समय में परिवार के साथ बिताना चाहते थे। फिलहाल विराट कोहली अपने पूरे परिवार के साथ क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर रहे हैं और इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के साथ-साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के साथ होने वाली सीरीज पर अपना पूरा ध्यान फोकस कर रहे हैं।


आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को तीनों ही फॉर्मेट में धूल चटाई थी। भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्का की थी। विराट के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबला जीतकर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने का सुनहरा मौका होगा। टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी और इंग्लैंड पहुंचने के बाद 10 दिन तक क्वारंटाइन में रहेगी। फिर से मैदान में उतरने की अनुमति मिलेगी।

Shivani

Shivani

Next Story