×

Virat Kohli: विराट कोहली का ना खेलना फैंस और क्रिकेट के लिए शर्मनाक, स्टुअर्ट ब्रॉड का कोहली को लेकर बड़ा बयान

Virat Kohli: विराट कोहली ने इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले ही अपने निजी कारणों के चलते नाम ले लिया था वापस, अब आखिरी 3 टेस्ट से भी रहेंगे दूर

Kalpesh Kalal
Published on: 13 Feb 2024 6:02 AM GMT
Virat Kohli
X
Virat Kohli (Source_Social Media)

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। अपनी घरेलू सरजमीं पर खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की सबसे बड़ी रन मशीन विराट कोहली नजर नहीं आ रहे हैं। इस टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में कोहली को टीम में चुना गया था, लेकिन सीरीज के शुरु होने से ठीक पहले उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया था। जिसके बाद अब उन्होंने आखिरी 3 टेस्ट मैचों में भी दूर रहने का फैसला किया है।

विराट कोहली की गैरहाजिरी पर स्टुअर्ट ब्रॉड का बड़ा बयान

विराट कोहली का ना खेलना टीम इंडिया के लिए बहुत ही बड़ा झटका है, क्योंकि उनका टीम इंडिया में जो रूतबा रहा है, विरोधी टीमों में खौफ रहा है, उसे हर कोई जानता है। विराट कोहली किस वजह से दूर हैं, इस बारे में स्थिति साफ नहीं हो सकी है, लेकिन वो कहीं ना कहीं अपने पारिवारिक कारणों से टीम से दूर हैं, और इस बात का समर्थन करने वालों में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज का नाम जुड़ गया है। जहां स्टुअर्ट ब्रॉड ने कोहली के ना खेलने को लेकर बड़ा रिएक्शन दिया है।

ब्रॉड ने विराट कोहली के निजी मसले को क्रिकेट से माना बड़ा मसला

एक इंटरव्यू में स्टुअर्ट ब्रॉड ने विराट कोहली की जबरदस्त तारीफ की और साथ ही इस सीरीज में उनके ना खेल पाने की उनकी निजी जीवन को लेकर भी उनका समर्थन किया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि, “विराट किसी भी स्पर्धा को अपने जनून, आक्रामकता और बेहतरीन खेल से शानदार बना देते हैं। दर्शक उनका खेल देखने को आतुर रहते हैं, लेकिन निजी मसले हमेशा क्रिकेट से जुड़े मसलों से बड़े होते हैं।“

विराट कोहली का ना खेलने भारत के युवा खिलाड़ियों के लिए बड़ा मौका- ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि विराट की गैर मौजूदगी युवा खिलाड़ियों के लिए अपनी उपयोगिता साबित करने का सुनहरा मौका होगी. इंग्लैंड के लिए 167 टेस्ट में 604 विकेट ले चुके इस गेंदबाज ने कहा,"जब महान खिलाड़ी नहीं खेलते हैं तो युवाओं के लिए भी यह खुद को साबित करने का मौका होता है। हमने पिछले टेस्ट में देखा कि यशस्वी जायसवाल ने कैसे दोहरा शतक जड़ा। अगले तीन मैचों में कोई और खिलाड़ी भारत के लिए चमकेगा और हो सकता है कि वह इस लायक हो जाए कि जब विराट खेल को अलविदा कहें तो उनकी जगह ले सके।"

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कोहली के ना खेलने से इंग्लैंड के लिए माना सुनहरा मौका

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ये भी बताया कि इंग्लैंड की टीम के पास इस सीरीज को जीतने सुनहरा मौका है, क्योंकि विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि, “विराट के नहीं होने से बहुत कुछ बाकी खिलाड़ियों की फिटनेस पर निर्भर करेगा। विराट और इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों खासकर जिम्मी एंडरसन के बीच प्रतिद्वंद्विता काफी मशहूर रही है। यह क्रिकेट और इस सीरीज के लिए शर्मनाक है कि विराट नहीं खेल रहे हैं। भारत ने पिछला टेस्ट जीता, लेकिन इंग्लैंड की बैजबॉल शैली भारत में प्रभावी रही है। भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस और मौका भुनाने की इंग्लैंड की क्षमता पर अगले तीन मैच निर्भर करेंगे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story